HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. सागर हत्याकांड : पहलवान सुशील कुमार को उत्तर रेलवे ने किया सस्पेंड

सागर हत्याकांड : पहलवान सुशील कुमार को उत्तर रेलवे ने किया सस्पेंड

सागर हत्याकांड में नामजद दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में आए पहलवान सुशील कुमार की मुश्किलें कम होने नाम नहीं ले रही हैं। अब सुशील को उसकी उत्तर रेलवे की नौकरी से सस्पेंड कर दिया गया है। सुशील के सस्पेंशन की तैयारी उसकी गिरफ्तारी के बाद ही शुरू हो गई थी। उत्तर रेलवे के सीपीआरओ ने मंगलवार को यह जानकारी दी है कि सुशील को नौकरी से सस्पेंड कर दिया गया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। सागर हत्याकांड में नामजद दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में आए पहलवान सुशील कुमार की मुश्किलें कम होने नाम नहीं ले रही हैं। अब सुशील को उसकी उत्तर रेलवे की नौकरी से सस्पेंड कर दिया गया है। सुशील के सस्पेंशन की तैयारी उसकी गिरफ्तारी के बाद ही शुरू हो गई थी। उत्तर रेलवे के सीपीआरओ ने मंगलवार को यह जानकारी दी है कि सुशील को नौकरी से सस्पेंड कर दिया गया है।

पढ़ें :- यूपी सरकार और संगठन के बीच बढ़ी तकरार, दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री सोनम किन्नर ने अपने पद से दिया इस्तीफा

दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में आने के बाद पहलवान सुशील कुमार को रेलवे की नौकरी से हटाया गया है। दिल्ली सरकार में डेप्युटेशन पर चल रहे सुशील कुमार को छत्रसाल स्टेडियम में स्कूल में खेलों को बढ़ावा देने के लिए ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूटी बनाया गया था।

उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार ने बताया कि रविवार को रेलवे बोर्ड को दिल्ली सरकार से सुशील कुमार से सबंधित एक रिपोर्ट मिली है। जिसमें सुशील कुमार पर एफआईआर दर्ज होने का जिक्र है।

दिल्ली सरकार ने भी सुशील कुमार के डेप्युटेशन बढ़ाने की मांग को खारिज कर दिया था। इसके बाद सरकार ने उत्तर रेलवे को इसके संबंध में जानकारी भेज दी थी। 2015 से सुशील कुमार रेलवे अधिकारी होने के साथ दिल्ली सरकार में डेप्युटेशन पर कार्यरत था। डेप्युटेशन का कार्यकाल 2020 तक था जिसे वह बढ़ाना चाहता था।

पढ़ें :- न संगठन बड़ा होता है न सरकार, सबसे बड़ा होता है जनता का कल्याण : अखिलेश यादव
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...