1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. पनेसर को सलमान का जवाब, केवल कोच का नहीं पूरी टीम का होता है सफलता में योगदान

पनेसर को सलमान का जवाब, केवल कोच का नहीं पूरी टीम का होता है सफलता में योगदान

इंग्लैंड की टीम के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर और पाक के पूर्व क्रिकेटर सलमान बट्ट के बीच जुबानी जंग उस बात पर छिड़ गई जब पनेसर ने टीम इंडिया की सफलता का श्रेय हेड कोच रवि शास्त्री को दिया।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

Salmans Answer To Panesar Not Only The Coach But The Whole Team Contributes To The Success

नई दिल्ली। इंग्लैंड की टीम के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर और पाक के पूर्व क्रिकेटर सलमान बट्ट के बीच जुबानी जंग उस बात पर छिड़ गई जब पनेसर ने टीम इंडिया की सफलता का श्रेय हेड कोच रवि शास्त्री को दिया। आपको बता दें कि भारतीय ​क्रिकेट टीम ने पिछले कुछ सालों में क्रिकेट के सभी फार्मेट में शानदार प्रर्दशन किया है। इसका श्रेय टीम के खिलाड़ियों के साथ साथ हेड कोच रवि शास्त्री को भी जाता है।

पढ़ें :- भारत के पूर्व महान क्रिकेटर का दावा, ये खिलाड़ी इंग्लैंड में ठोंकेगा तीन शतक

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और कोच रवि की जोड़ी को पूरे विश्व भर के क्रिकेट प्रेमियों के द्वारा सराहा जाता है। इन दोनो की जोड़ी ने भारत को कई मैचों व सीरिजों में सफलता दिलाई है। टीम के हेड कोच को भारतीय टीम की सफलता का श्रेय देने वालों में इंग्लैंड की टीम के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर का नाम भी शामिल है। हालांकि पाक के पूर्व ओपनर बल्लेबाज सलमान बट्ट ने उनके इस बात का खंडन किया है।

उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर पनेसर को जवाब देते हुए कहा है कि,’टीम इंडिया की कामयाबी में सिर्फ हेड कोच रवि शास्त्री का नहीं, बल्कि विराट कोहली समेत पूरी टीम के खिलाड़ियों का भी अहम योगदान है। इस तरह के बयानों का कोई मतलब नहीं होता और न ही कोई तर्क होता है। उल्लेखनीय है कि टीम इंडिया ने कुछ महीनों पहले ऑस्ट्रेलिया को चार मैचों की टेस्ट सीरीज में उन्हीं के घर में 2-1 से पटखनी दी थी। ये जीत इस लिए भी महत्वपूर्ण हो गयी क्योंकि भारतीय टीम ने अपने अनुभवी खिलाड़ियों के बगैर इस सीरिज में जीत दर्ज की थी।

 

 

पढ़ें :- सात साल बाद होने वाले टेस्ट मैच में भारत और इंग्लैंड की महिला टीमें होंगी आमने—सामने

 

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X