1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Sant Ravidas Jayanti : संत रविदास विश्राम धाम पहुंचे पीएम मोदी, कीर्तन में बजाया मंजीरा

Sant Ravidas Jayanti : संत रविदास विश्राम धाम पहुंचे पीएम मोदी, कीर्तन में बजाया मंजीरा

संत रविदास जयंती के अवसर पर पीएम मोदी दिल्ली के करोल बाग स्थित संत रविदास विश्राम धाम (Sant Ravidas Vishram Dham) पहुंचे और पूजा अर्चना की। इस दौरान वहां चल रहे कीर्तन को पीएम मोदी (Pm Modi) ने सुना। साथ महिलाओं के साथ कीर्तन भी किया और मंजीरा भी बजाया। बता दें कि, आज देशभर में रविदास जयंती मनाई जा रही है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Sant Ravidas Jayanti: संत रविदास जयंती के अवसर पर पीएम मोदी दिल्ली के करोल बाग स्थित संत रविदास विश्राम धाम (Sant Ravidas Vishram Dham) पहुंचे और पूजा अर्चना की। इस दौरान वहां चल रहे कीर्तन को पीएम मोदी (Pm Modi) ने सुना। साथ महिलाओं के साथ कीर्तन भी किया और मंजीरा भी बजाया। बता दें कि, आज देशभर में रविदास जयंती मनाई जा रही है।

पढ़ें :- Pallonji Mistry passes away : बिजनेस टाइकून पालोनजी मिस्त्री का निधन, पीएम मोदी व गडकरी ने जताया शोक

बता दें कि, मंगलवार को प्रधानमंत्री ने कुछ पुरान संस्मण को साझा किया था। इसके साथ ही ट्वीट कर लिखा था कि, ‘महान संत गुरु रविदास जी की कल जन्म-जयंती है। उन्होंने जिस प्रकार से अपना जीवन समाज से जात-पात और छुआछूत जैसी कुप्रथाओं को समाप्त करने के लिए समर्पित कर दिया, वो आज भी हम सबके लिए प्रेरणादायी है।’

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस मौके पर मुझे संत रविदस जी पवित्र स्थली से जुड़ी कुछ बातें याद आ रही हैं। साल 2016 और 2019 में मुझे यहां मत्था टेकने और लंगर छकने का सौभाग्य मिला था। एक सांसद होने के नाते मैंने ये तय कर लिया था कि इस तीर्थस्थल के विकास कार्यों में कोई कमी नहीं होने दी जाएगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...