1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. बडगाम में सुरक्षा बलों ने लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकियों को किया ढेर, भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद

बडगाम में सुरक्षा बलों ने लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकियों को किया ढेर, भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद

मध्य कश्मीर के बडगाम (Budgam) जिले के चाडूरा इलाके में शुक्रवार को सुरक्षाबलों (Security forces) को एक बार फिर से बड़ी कामयाबी मिली है। सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के तीन आतंकियों को मार गिराया है। सुरक्षा बलों को मौके से भारी मात्रा में हथियार बरामद (Huge Amount of Ammunition Recovered) हुए हैं। फिलहाल इलाके में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

जम्मू-कश्मीर। मध्य कश्मीर के बडगाम (Budgam) जिले के चाडूरा इलाके में शुक्रवार को सुरक्षाबलों (Security forces) को एक बार फिर से बड़ी कामयाबी मिली है। सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के तीन आतंकियों को मार गिराया है। सुरक्षा बलों को मौके से भारी मात्रा में हथियार बरामद (Huge Amount of Ammunition Recovered) हुए हैं। फिलहाल इलाके में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

पढ़ें :- Pulwama Encounter : सुरक्षा बलों ने जैश-ए-मोहम्मद के 3 आतंकियों को किया ढेर

समाचार एजेंसी के मुताबिक बडगाम जिले के चाडूरा इलाके में गुरुवार की रात शुरू हुई सुरक्षाबलों के साथ आतंकियों की मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर हो गए हैं। बता दें कि सुरक्षा एजेंसियों के चाडूरा इलाके में आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। सूचना मिलते ही सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर कर तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान आतंकियों ने खुद को घिरा देख जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी है। सुरक्षाबलों (Security forces)  ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया है। सुरक्षाबलों ने पहले एक आतंकी को मार गिराने में सफलता पाई। बाद में दो और आतंकियों को ढेर कर दिया।

आईजीपी कश्मीर विजय कुमार (IGP Kashmir Vijay Kumar) ने बताया कि मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए हैं। मारे गए सभी आतंकवादी आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) से जुड़े हैं। अब तक एक की पहचान श्रीनगर शहर के वसीम के रूप में हुई है। मौके से तीन AK-56 राइफल समेत गोला-बारूद और आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है।

 

बताया जा रहा है कुछ दहशतगर्द घिरे हुए हैं। फिलहाल अभियान जारी है। सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर रखा है। पुलिस ने बताया कि चाडूरा इलाके के जालूवा गांव में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर सुरक्षा बलों ने तलाशी अभियान चलाया। घेरा सख्त होता देख छिपे आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने संयम बरतते हुए उन्हें समर्पण का मौका दिया, लेकिन वे नहीं माने और फायरिंग जारी रखी। कई बार मौका देने के बाद भी जब आतंकियों ने समर्पण नहीं किया तो जवानों की जवाबी कार्रवाई से मुठभेड़ शुरू हो गई।

पढ़ें :- Srinagar Encounter : सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को किया ढेर, फायरिंग जारी

अंधेरा होने की वजह से सुरक्षा बलों की ओर से पूरी सतर्कता के साथ अभियान को अंजाम दिया जा रहा है। देर रात तक दोनों ओर से रुक रुककर फायरिंग होती रही। पुलिस ने मुठभेड़ की पुष्टि करते हुए बताया कि फिलहाल पूरे इलाके को घेर रखा गया है ताकि आतंकी अंधेरे का फायदा उठाते हुए भाग न निकलें।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...