HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. सेंसेक्स 200 अंक टूटा, निफ्टी 14650 के नीचे; IT शेयरों में बिकवाली, TCS टॉप लूजर

सेंसेक्स 200 अंक टूटा, निफ्टी 14650 के नीचे; IT शेयरों में बिकवाली, TCS टॉप लूजर

बेहतर ग्लोबल संकेतों के बीच घरेलू शेयर बाजार में निवेशक सतर्क होकर कारोबार कर रहे हैं। आज की ट्रेडिंग में सेंसेक्स और निफ्टी कमजोर दिख रहे हैं।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

निफ्टी 14650 के आस पास बना हुआ है. फिलहाल सेंसेक्स में करीब 200 अंकों की कमजोरी है और यह 48,500 के नीचे आ गया है। वहीं निफ्टी भी करीब 80 अंकों की कमजोरी के साथ 14623 के स्तर पर दिख रहा है. आज के कारोबार में आईटी और मेटल शेयरों पर दबाव देखने को मिल रहा है। सरकारी बैंक शेयरों में खरीददारी है। फार्मा और रियल्टी इंडेक्स भी मजबूत दिख रहे हैं. एशियन पेंट्स और आईटीसी टॉप गेनर्स हैं तो टीसीएस और एचसीएल टेक टॉप लूजर्स हैं। इसके पहले 13 मई को शेयर बाजार बंद था। जबकि 12 मई को कमजोर होकर बंद हुआ था। ग्लोबल संकेतों की बात करें तो अमेरिकी बाजारों में तीन दिनों के बाद तेजी लौटी है। गुरूवार को डाउ जोंस 434 अंक चढ़कर 34,021 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं आज एशियाई बाजारों में बढ़त दिख रही है।

पढ़ें :- Microsoft का सर्वर ठप होने से दुनियाभर के यूजर्स परेशान,एलन मस्क ने ली चुटकी, एंटीवायरस को बताया वायरस

ये हैं आज के टॉप गेनर्स, टॉप लूजर्स

आज के कारोबार में लॉर्जकैप शेयरों पर दबाव देखने को मिल रहा हैं। सेंसेक्स 30 के 9 शेयरों में ही तेजी है, जबकि 21 लाल निशान में ट्रेड कर रहे हैं। आज के टॉप गेनर्स में एशियन पेंट्स, डॉ रेड्डीज, ITC, सनफार्मा, एचयूएल और एक्सिस बैंक शामिल हैं। जबकि टॉप लूजर्स में टीसीएस, एचसीएल टेक, ओएनजीसी, महिंद्रा एंड महिंद्रा, मारुति, बजाज फाइनेंस और बजाज आटो शामिल हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...