1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. शरद पवार, बोले- स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ बीजेपी 13 विधायक साइकिल पर होंगे सवार

शरद पवार, बोले- स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ बीजेपी 13 विधायक साइकिल पर होंगे सवार

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने यूपी और गोवा विधानसभा चुनाव (Goa Assembly Elections) से पहले अहम बयान देकर हलचल मचा दी है। उन्होंने मुंबई में मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि उनकी पार्टी गोवा में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस (TMC) से गठबंधन के लिए बात कर रही है। इसी के साथ उन्होंने स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) के भाजपा से इस्तीफा देने और समाजवादी पार्टी में शामिल होने को लेकर भी बड़ा खुलासा किया है। पवार ने कहा कि मौर्य के अलावा यूपी के कुल 13 विधायक समाजवादी पार्टी में शामिल होने वाले हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

मुंबई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने यूपी और गोवा विधानसभा चुनाव (Goa Assembly Elections) से पहले अहम बयान देकर हलचल मचा दी है। उन्होंने मुंबई में मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि उनकी पार्टी गोवा में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस (TMC) से गठबंधन के लिए बात कर रही है। इसी के साथ उन्होंने स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) के भाजपा से इस्तीफा देने और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) में शामिल होने को लेकर भी बड़ा खुलासा किया है। पवार ने कहा कि मौर्य के अलावा यूपी के कुल 13 विधायक समाजवादी पार्टी में शामिल होने वाले हैं।

पढ़ें :- UP Election 2022: भाजपा की पोस्टर गर्ल बनीं स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी और अर्पणा यादव, कहा-'सुरक्षा जहां, बेटियां वहां'

माना जा रहा है कि भाजपा (BJP) को हराने के लिए शरद पवार गोवा में भी भाजपा के खिलाफ विपक्षी पार्टियों का गठबंधन बनाने की कोशिश कर सकते हैं। इसके साथ ही यूपी की स्थिति पर नजर रखकर वे विपक्ष को साथ लाने में भी अहम भूमिका निभाने का मूड बनाते दिख रहे हैं। बता दें कि 2019 में महाराष्ट्र में भाजपा को सबसे ज्यादा सीटें मिलने के बावजूद शरद पवार ने अपनी पार्टी, शिवसेना और कांग्रेस को साथ लाने का जिम्मा संभाला और राज्य में महाविकास अघाड़ी गठबंधन की सरकार सुनिश्चित की।

यूपी विधानसभा चुनाव पर क्या बोले पवार?

पवार ने उत्तर प्रदेश में होने वाले चुनाव को लेकर भी अहम बयान दिया है। उन्होंने कहा कि यूपी के लोग अब बदलाव चाहते हैं। हम भी राज्य में बदलाव को देखना चाहेंगे। उन्होंने आगे भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में सांप्रदायिक ध्रुवीकरण कराने की कोशिश हो रही है। राज्य के लोग इसका मुहंतोड़ जवाब देंगे।

पढ़ें :- केशव का अखिलेश पर बड़ा हमला, बोले- परिवार तो संभल नहीं रहा, देख रहे हैं यूपी सम्भालने का सपना
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...