1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Shashi Kapoor Birthday Special: जब पूनम ढिल्लन को शशि कपूर ने जड़ दिया था जोरदार थप्पड़, और फिर …

Shashi Kapoor Birthday Special: जब पूनम ढिल्लन को शशि कपूर ने जड़ दिया था जोरदार थप्पड़, और फिर …

एक्टर पृथ्वीराज कपूर के बेटे, राजकपूर और शम्मी कपूर के छोटे भाई शशि कपूर 79 वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहें हैं. शशि कपूर का जन्म 18 मार्च 1938 को कलकत्ता में हुआ था. लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक बार पूनम ढिल्लन को अभिनेता शशि कपूर ने पूनम ढिल्लन को तमाचा जड़ दिया था.

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Shashi Kapoor Birthday Special: एक्टर पृथ्वीराज कपूर के बेटे, राजकपूर और शम्मी कपूर के छोटे भाई शशि कपूर 79 वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहें हैं. शशि कपूर का जन्म 18 मार्च 1938 को कलकत्ता में हुआ था. लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक बार पूनम ढिल्लन को अभिनेता शशि कपूर ने पूनम ढिल्लन को तमाचा जड़ दिया था.

पढ़ें :- Pathan HouseFull: इस शहर में 32 सालों में पहली बार थिएटरों के बाहर दिखा HouseFull बोर्ड

आखिर शशि कपूर ने ऐसा क्यों किया चलिए हम आपको ये पूरा वाकया बताते हैं. शशि कपूर ने पूनम ढिल्लन को तमाचा जड़ दिया. ये वाकया है उन दिनों का जब यश चोपड़ा अपनी फिल्म ‘त्रिशूल’ के लिए एक नए चेहरे की तलाश कर रहे थे और उनकी ये तलाश पूनम ढिल्लन के रूप में पूरी हुई.

लेकिन पूनम उन दिनों कॉलेज में पढ़ाई कर रही थीं लिहाजा उन्हें फिल्मों में काम करने का ना तो कोई अंदाजा था और ना ही काम का कोई अनुभव था.

पढ़ें :- Kangana Ranaut ने अपनी सारी संपत्ति रखी गिरवी, जाने पूरा मामला

पर यश चोपड़ा पूनम की खूबसूरती से इस तरह से प्रभावित हुए कि उन्हें त्रिशूल में संजीव कुमार, शशि कपूर और अमिचाभ बच्चन जैसे नामचीन सितारों के साथ काम करने का मौका दिया.

हालांकि इस फिल्म में पूनम संजीव कपूर की बेटी का किरदार निभा रही थीं और इस फिल्म के एक सीन में शशि कपूर साहब को पूनम ढिल्लन को थप्पड़ मारना था.

इस सीन के लिए जैसे ही यश चोपड़ा ने एक्शन बोला शशि कपूर ने पूनम ढिल्लन को तमाचा जड़ दिया. दरअसल शशि कपूर चाहते थे कि सीन में पूनम का रिएक्शन एकदम असली लगे और हुआ भी कुछ ऐसा ही. बाद में शशि कपूर ने ये सारी बात पूनम को बताई और थप्पड़ मारने के लिए उनसे माफी भी मांग ली.

पढ़ें :- Annu Kapoor Health Update: अन्नू कपूर को सीने में तेज दर्द के कारण अस्पताल में कराया गया भर्ती, डॉ ने बताई हालत

गौरतलब है कि बेचारी पूनम ने ये सपने में भी नहीं सोचा होगा कि फिल्मों में काम करने के लिए उन्हें थप्पड़ भी खाना पड़ेगा. लेकिन इस थप्पड़ ने पूनम ढिल्लन की किस्मत को बदलकर रख दिया और वो रातों रातों अपनी पहली फिल्म से स्टार बन गईं.

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...