1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Ship Sinks : मालवाहक जहाज जापान के तट पर डूब गया, चीन-म्यांमार के नागरिक थे सवार, 12 बेहोश

Ship Sinks : मालवाहक जहाज जापान के तट पर डूब गया, चीन-म्यांमार के नागरिक थे सवार, 12 बेहोश

दक्षिण कोरिया और जापान के बीच समुद्र में बुधवार को तड़के एक मालवाहक जहाज डूब जाने की बड़ी है। समुद्री जहाज में सवार चालक दल के 22 सदस्यों में से 12 को बचा लिया गया।

By अनूप कुमार 
Updated Date

ship sinks : दक्षिण कोरिया और जापान के बीच समुद्र में बुधवार को तड़के एक मालवाहक जहाज डूब जाने की बड़ी है। समुद्री जहाज में सवार चालक दल के 22 सदस्यों में से 12 को बचा लिया गया। खबरों के अनुसार,अधिकारियों ने बताया कि सिप से बचाए गए 12 लोग बेहोश मिले। बाद में उन्हें होश आया लेकिन उनमें से एक अब भी बेहोश है। बहरहाल, हादसे में किसी के जान गंवाने की जानकारी नहीं है।

पढ़ें :- Hindenburg Report : गौतम अडानी पर टूटा मुसीबतों का पहाड़, अब बिगड़ा मूडीज का मूड, गिरते शेयर पर एजेंसी दी ये चेतावनी

South Korea के अधिकारियों ने बताया कि दक्षिण कोरिया और जापान के तटरक्षक, जहाज और विमान चालक दल के 10 लापता सदस्यों की तलाश में जुटे हैं। विकट समुद्री परिस्थितियों, तेज हवाओं और ऊंची लहरों के कारण सभी प्रयास धीमे पड़ गए हैं।

जापानी तटरक्षक के प्रवक्ता शिन्या किताहारा ने बताया कि 6551 टन के ‘Jin Tian’ जहाज से मंगलवार रात करीब सवा 11 बजे मदद के लिए फोन आया था, जिसके करीब साढ़े तीन घंटे बाद वह डूब गया। यह जहाज हांगकांग में पंजीकृत था जो दक्षिण कोरियाई द्वीप जेजू के समुद्र में डूब गया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...