1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Flying Kiss पर भड़कीं स्मृति ईरानी, आखिर राहुल गांधी ने ऐसा क्यों किया? जानें पूरा सच

Flying Kiss पर भड़कीं स्मृति ईरानी, आखिर राहुल गांधी ने ऐसा क्यों किया? जानें पूरा सच

मोदी सरकार (Modi Government) के खिलाफ विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव (No-confidence motion) पर चर्चा में बुधवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Congress MP Rahul Gandhi) ने भाषण दिया। लेकिन भाषण के राहुल की एक हरकत को लेकर जोरदार हंगामा होगा, इसको लेकर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कड़ी आलोचना की। दरअसल, अविश्वास प्रस्ताव पर बोलने के बाद राहुल गांधी ने सदन में फ्लाइंग किस (Flying Kiss) उछाला तो हंगामा हो गया। 

By Abhimanyu 
Updated Date

No Confidence Motion : मोदी सरकार (Modi Government) के खिलाफ विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव (No-confidence motion) पर चर्चा में बुधवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Congress MP Rahul Gandhi) ने भाषण दिया। लेकिन भाषण के राहुल की एक हरकत को लेकर जोरदार हंगामा होगा, इसको लेकर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कड़ी आलोचना की। दरअसल, अविश्वास प्रस्ताव पर बोलने के बाद राहुल गांधी ने सदन में फ्लाइंग किस (Flying Kiss) उछाला तो हंगामा हो गया।

पढ़ें :- Kisan Andolan: संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक में बड़ा एलान, 26 फरवरी को देशभर में ट्रैक्टर मार्च का फैसला

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Congress MP Rahul Gandhi), लोकसभा (Loksabha) में विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर भाषण दे रहे थे। भाषण खत्म देने के बाद वह संसद से बाहर निकल गये। राहुल के सदन से जाने के बाद चर्चा में बोलने के लिए खड़ी हुईं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Union Minister Smriti Irani) ने कहा, ‘मुझ से पहले जिनको यहां बोलने का मौका मिला उन्होंने (राहुल गांधी) आज असभ्यता का परिचय दिया है। उन्होंने अपना भाषण खत्म करने के बाद अभद्र व्यवहार किया।

स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने कहा, ‘राहुल ने संसद में फ्लाइंग किस (Flying Kiss) उछाला जिसमें महिलाएं भी बैठी हुई हैं। ऐसा व्यवहार सिर्फ एक स्त्री द्वेषी (Misogynist Man) व्यक्ति ही कर सकता है। ऐसा गरिमा विहीन आचरण (Dishonorable Conduct) इस देश के सदन में कभी नहीं देखा गया। ये उस खानदान के लक्षण हैं इसको सदन और पूरे देश ने देखा है।’ वहीं, भाजपा की महिला सांसदों (Women MPs of BJP) ने इस पर स्पीकर के पास लिखित शिकायत भी की है।

जानें क्या है सच

रिपोर्ट्स की माने तो कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Congress MP Rahul Gandhi) जब भाषण खत्म करने के बाद सदन से बाहर जाने के लिए उठे तो उनके हाथ से कुछ कागज गिर गये। जिनको उठाने जब राहुल नीचे झुके तो भाजपा सांसद उन पर हंसने लगे। इस पर उन्होंने जाते-जाते सहजता के साथ स्पीकर टेबल की तरफ फ्लाइंग किस उछाल दिया और फिर वहां से निकल गये।

पढ़ें :- पूर्व गवर्नर सच बोलें तो उनके घर CBI भेज दो-ये है मदर ऑफ डेमोक्रेसी? राहुल गांधी का सरकार पर निशाना

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...