1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Sri Lanka: श्रीलंका में सिर्फ एक दिन का पेट्रोल बचा, पीएम रानिल विक्रमसिंघे ने कहा- देश को बचाना मेरा लक्ष्य

Sri Lanka: श्रीलंका में सिर्फ एक दिन का पेट्रोल बचा, पीएम रानिल विक्रमसिंघे ने कहा- देश को बचाना मेरा लक्ष्य

राजनीतिक और आर्थिक संकटों से जूझ रहे श्रीलंका में हालत सुधरने के आसार नहीं दिख रहे है। ईंधन की किल्लत को लेकर श्रीलंका के नवनियुक्त प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने देश के लोगों को आगाह किया है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Sri Lanka: राजनीतिक और आर्थिक संकटों से जूझ रहे श्रीलंका में हालत सुधरने के आसार नहीं दिख रहे है। ईंधन की किल्लत को लेकर श्रीलंका के नवनियुक्त प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने देश के लोगों को आगाह किया है। पीएम रानिल विक्रमसिंघे ने सोमवार कहा कि उनका लक्ष्य किसी व्यक्ति, परिवार या समूह को नहीं बल्कि संकटग्रस्त देश को बचाना है। श्रीलंका के ताजा हालात ये है कि  श्रीलंका के पास पेट्रोल का सिर्फ एक दिन का स्टॉक बचा है। पेट्रोल ख़त्म होने पर हालात और अधिक बिगड़ सकते हैं। उन्होंने कहा कि हम कुछ कुर्बानियां देने एवं इस काल की चुनौतियों का सामना करने के लिए अपने आप को तैयार करना चाहिए।

पढ़ें :- Fuel Crisis In Sri Lanka : श्रीलंका में ईंधन संकट गहराया, बंद रहेंगे अगले सप्ताह स्कूल-सरकारी दफ्तर

प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने कहा कि श्रीलंका की समुद्री सीमा में मौजूद पेट्रोल, कच्चे तेल, भट्ठी तेल की खेपों का भुगतान करने के लिए खुले बाजार से अमेरिकी डॉलर जुटाए जायेंगे। 2022 के विकास बजट के स्थान पर राहत बजट पेश किया जाएगा।
विक्रमसिंघे को बृहस्पतिवार को श्रीलंका का 26 वां प्रधानमंत्री नियुक्त किया गया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...