1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Sridevi Death Anniversary: 4 साल पहले दुबई में हुआ था निधन, सदमें में फैंस ने छोड़ा खाना-पानी तो किसी ने की…

Sridevi Death Anniversary: 4 साल पहले दुबई में हुआ था निधन, सदमें में फैंस ने छोड़ा खाना-पानी तो किसी ने की…

बॉलीवुड हवा हवाई गर्ल श्रीदेवी की आज चौथी डेथ एनिवर्सरी (Death Anniversary) है। आप सभी को बता दें कि 24 फरवरी 2018 तड़के सुबह श्रीदेवी (Sridevi) के निधन की खबर ने उनके फैंस को हिला दिया था। एक का बाद एक फैंस टूटते नजर आए थे और कई लोगों से यह गम बर्दाश्त ही नहीं हो रहा था।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Sridevi Death Anniversary: बॉलीवुड हवा हवाई गर्ल श्रीदेवी की आज चौथी डेथ एनिवर्सरी (Death Anniversary) है। आप सभी को बता दें कि 24 फरवरी 2018 तड़के सुबह श्रीदेवी (Sridevi) के निधन की खबर ने उनके फैंस को हिला दिया था। एक का बाद एक फैंस टूटते नजर आए थे और कई लोगों से यह गम बर्दाश्त ही नहीं हो रहा था।

पढ़ें :- Death Anniversary: संजय दत्त से नफरत करती थी श्रीदेवी, वजह जान उड़ जाएंगे होश

आपको बता दें कि श्रीदेवी (Sridevi) अपने भतीजे मोहित मारवाह की शादी के लिए दुबई (Dubai) गई थीं, और यहाँ पर ही उन्होंने अंतिम सांस ली थी। श्रीदेवी (Sridevi) के फैंस देश के अलग-अलग हिस्सों से उनके अंतिम दर्शन के लिए मुंबई आए थे। उसी दौरान, एक फैन ने उनकी मृत्यु के बाद तेरहवीं संस्कार किया था। इसके अलावा, एक फैन ने अपने बाल मुंडवा लिए थे।

आपको बता दें कि कौशांबी के कादिलपुर गांव का एक युवक श्रीदेवी (Sridevi death anniversary) को अपनी मां की तरह मानता था। इसी के चलते श्रीदेवी के निधन के बाद फैन ने अपने बाल तक मुंडवा दिए थे। वहीं उनकी आत्मा की शांति के लिए विधि विधान से दसवां संस्कार किया था।

इसी के साथ तेरहवीं संस्कार का भोज कराया था, जिसमें सैकड़ों लोग शामिल हुए थे। उस समय युवक ने कार्ड भेजकर लोगों को आमंत्रित भी किया था। इसके अलावा श्रीदेवी के निधन के बाद उसने तीन दिन तक खाना तक नहीं खाया था।

इस आदमी के अलावा मध्य प्रदेश के श्योपुर में रहने वाले ओमप्रकाश मेहरा श्रीदेवी की मौत से पूरी तरह टूट गए थे। जी दरअसल वह मन ही मन श्रीदेवी को अपनी पत्नी मान बैठे थे और उन्होंने शादी नहीं की थी।

आपको बता दें कि साल 2002 में ओमप्रकाश मेहरा ने वोटर लिस्ट में अपनी पत्नी का नाम श्रीदेवी दर्ज करा लिया था। केवल यही नहीं बल्कि ओमप्रकाश तीन हजार से ज्यादा पत्र श्रीदेवी को भेज चुके थे। ऐसे में एक्ट्रेस के निधन के बाद उन्होंने अपना मुंडन करवाकर श्रीदेवी की तस्वीर पर फूल माला चढ़ाई थी और खाना पीना सब छोड़ दिया था।

श्रीदेवी के निधन के बाद उनके पति बोनी कपूर पर कई आरोप लगे थे। उस समय एक फैन ने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका भी दायर की थी। जी दरअसल फैन का कहना था कि दुबई पुलिस ने भी मौत पर संदेह जताया था।

पढ़ें :- Birthday Special: श्रीदेवी से रचाई थी गुपचुप शादी, ऐसे बने थे कट्टर नक्सली थे मिथुन चक्रवर्ती

उस दौरान दायर हुई याचिका में कहा गया कि श्रीदेवी को जब अस्पताल ले जाया जा रहा था, उस वक्त वो बेहोश थीं, लेकिन जिंदा थीं, लेकिन उनके पति बोनी कपूर उन्हें हॉस्पिटल लेकर नहीं गए। हालांकि, हाईकोर्ट ने याचिका खारिज कर दी थी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...