1. हिन्दी समाचार
  2. शिक्षा
  3. SBI Recruitment 2021: PO पद के लिए 2 हजार से भी ज्यादा पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें जल्द अप्लाई

SBI Recruitment 2021: PO पद के लिए 2 हजार से भी ज्यादा पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें जल्द अप्लाई

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank Of India) ने प्रोबिजनरी ऑफिसर के 2056 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। भर्ती प्रक्रिया तीन चरणों में आयोजित की जाएगी, लेकिन इसके लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन पंजीकरण करना होगा। इच्छुक उम्मीदवार बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर परीक्षा से संबंधित पात्रता और योग्यता चेक कर सकते हैं।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

State Bank Of India Recruitment 2021:  स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank Of India) ने प्रोबिजनरी ऑफिसर के 2056 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। भर्ती प्रक्रिया तीन चरणों में आयोजित की जाएगी, लेकिन इसके लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन पंजीकरण करना होगा। इच्छुक उम्मीदवार बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर परीक्षा से संबंधित पात्रता और योग्यता चेक कर सकते हैं।

पढ़ें :- RSSB Recruitment 2022: Librarian के 460 पदों पर निकली वैकेंसी, ये डिग्री वाले कैंडीडेट्स करें अप्लाई

आपको बता दें, उम्मीदवारों को 5 अक्टूबर से 25 अक्टूबर के बीच आवेदन करना होगा। इसके बाद किए गए आवेदन स्वीऐसे करें आवेदन . उम्मीदवारों को सर्वप्रथम बैंक की ‘Career’ वेबसाइट https://bank.sbi/careers और https://www.sbi.co.in/careers पर पंजीकरण कराना होगा।

आवश्यक जानकारी

पंजीकरण के बाद उम्मीदवार को शुल्क का भुगतान करना होगा, जो डेबिट/क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग से किया जा सकता है।

शैक्षणिक योग्यता

  • आवेदक के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए।
  • जो छात्र स्नातक के फाइनल ईयर में हैं वह भी अप्लाई कर सकते हैं लेकिन इंटरव्यू के वक्त उन्हें 31 दिसंबर 2021 से पहले स्नातक पास करने का प्रमाण दिखाना होगा।
  • एकीकृत दोहरी डिग्री (आईडीडी) प्रमाण पत्र रखने वाले उम्मीदवारों यह सुनिश्चित कर लें कि आईडीडी पास करने की तिथि 31 दिसंबर 2021 को या उससे पहले हो।
  • चार्टर्ड अकाउंटेंट या कॉस्ट अकाउंटेंट की योग्यता रखने वाले उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं।

आयु सीमा

01.04.2021 को उम्मीदवार की आयु 21 वर्ष से कम और 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। .एससी/एसटी उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट जबकि ओबीसी वर्ग को 3 वर्ष की छूट दी गयी है

महत्वपूर्ण तिथियां

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 5 से 25 अक्टूबर तक। पहला चरण: प्रारंभिक परीक्षा नवंबर/ दिसंबर 2021 में संभावित। .दूसरा चरण: मुख्य परीक्षा दिसंबर 2021 में संभावित। तीसरा चरण: साक्षात्कार फरवरी 2022 के दूसरे या तीसरे हफ्ते में होगा।

पढ़ें :- Reserve Bank Recruitment: BMC पदों पर भारतीय रिजर्व बैंक ने निकली भर्ती, ये डिग्री वाले जल्द करें अप्लाई

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...