1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. बच्चों का धर्म परिवर्तन कराने के आरोप में स्कूल पर पथराव, जमकर हुआ हंगामा

बच्चों का धर्म परिवर्तन कराने के आरोप में स्कूल पर पथराव, जमकर हुआ हंगामा

मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के विदिशा जिले के गंजा बासोदा में​ स्थित सेंट जोसेफ स्कूल (St. Joseph's School) में जमकर बवाला हुआ। आरोप था कि 8 बच्चों का धर्मांतरण कराया गया। उनके माता—पिता को चर्च में रहने का दबाव भी बनाया गया। इसको लेकर कुछ लोगों ने स्कूल के बाहर जमकर हंगामा किया। इसके साथ ही पथराव भी किए जाने की बात कही जा रही है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

भोपाल। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के विदिशा जिले के गंजा बासोदा में​ स्थित सेंट जोसेफ स्कूल (St. Joseph’s School) में जमकर बवाला हुआ। आरोप था कि 8 बच्चों का धर्मांतरण (conversion) कराया गया। उनके माता-पिता को चर्च में रहने का दबाव भी बनाया गया। इसको लेकर कुछ लोगों ने स्कूल के बाहर जमकर हंगामा किया। इसके साथ ही पथराव भी किए जाने की बात कही जा रही है।

पढ़ें :- मध्य प्रदेश के मुरैना में एयरफोर्स के सुखोई-30 और मिराज-2000 फाइटर जेट क्रैश,राहत बचाव दल मौके पर पहुंचा

बताया जा रहा है कि स्कूल में बच्चे सीबीएसई 12वीं की परीक्षा दे रहे थे तभी पथराव किया गया है। स्कूल में हंगामा करने वाले खुद को हिंदूवादी संगठन बता रहे थे। बाल आयोग ने भी कलेक्टर को पत्र लिखकर इस मुद्दे को उठाया था। आरोप लगाया जा रहा है कि इन संस्थाओं में शिक्षा, स्वास्थ्य के नाम पर धर्मांतण कराया जा रहा है।

हिंदू मान्यताओं पर प्रतिबंध लगाने का भी आरोप लग रहा है। इसके साथ ही बच्चे के माता—पिता को चर्च में भाग लेने के लिए बाध्य किया जा रहा है। वहीं, इसको लेकर कई संगठनों ने विरोध शुरू कर दिया है। उनका कहना है कि वो इस मामले में आला अफसरों से शिकायत कर कार्रवाई की मांग करेंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...