1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Earthquake: असम में 5.2 रिक्टर स्केल की तीव्रता का जोरदार भूंकप, कोई नुकसान नहीं

Earthquake: असम में 5.2 रिक्टर स्केल की तीव्रता का जोरदार भूंकप, कोई नुकसान नहीं

असम और पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों में आज सुबह भूकंप के जोरदार झटके महसूस किए गए। आज सुबह 8.45 भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं।

By अनूप कुमार 
Updated Date

नई दिल्ली:असम और पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों में आज सुबह भूकंप के जोरदार झटके महसूस किए गए। आज सुबह 8.45 भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.2 दर्ज की गई है। भूकंप के झटके उत्तरी बंगाल, दार्जीलिंग, कूच बिहार तक में महसूस किए गए। नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के अनुसार भूकंप का केंद्र मेघालय के तुरा में था। हालांकि भूकंप से किसी भी तरह के नुकसान की खबर सामने नहीं आई है।

पढ़ें :- Earthquake in America : अमेरिका में भूकंप के बाद सुनामी की चेतावनी, सतर्क रहने के निर्देश

बता दें कि इससे पहले दिल्ली, हरियाणा में भी 5 जुलाई की रात को भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। यह झटके हरियाणा का झज्जर में महसूस किए गए। भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.7 दर्ज की गई।

भूकंप आए तो किन बातों का रखें ध्यान

भूकंप आने पर कोशिश करें कि तुरंत घर से बाहर निकलकर खुली जगह में चले जाएं। अगर घर से बाहर नहीं निकल पा रहे तो किसी मजबूत टेबल या फर्नीचर के नीचे बैठकर हाथ से सिर और चेहरे को ढक लें। घर के किसी कोने में चले जाएं. कांच, खिड़कियों, दरवाजों और दीवारों से दूर रहें. घर में हैं तो घर के सभी बिजली स्विच को ऑफ कर दें।

पढ़ें :- कोविड 19 : असम के 7 जिलों में बाजार-रेस्टोरेंट सब बंद, फिर से लगा टोटल लॉकउन
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...