1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Sunday Specials Totka: रविवार के दिन करें ये खास उपाय, सूर्य भगवान की कृपा से हर परेशानी होगी दूर

Sunday Specials Totka: रविवार के दिन करें ये खास उपाय, सूर्य भगवान की कृपा से हर परेशानी होगी दूर

हिंदू धर्म में हर दिन का अपना महत्व है। इसके साथ ही हर दिन किसी न किसी देवता को समर्पित है। भगवना सूर्य को रविवार का दिन समर्पित है। इसलिए इस दिन को भगवान सूर्य की उपासना के लिए उत्तम माना जाता है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Sunday Specials Totka: हिंदू धर्म में हर दिन का अपना महत्व है। इसके साथ ही हर दिन किसी न किसी देवता को समर्पित है। भगवना सूर्य को रविवार का दिन समर्पित है। इसलिए इस दिन को भगवान सूर्य की उपासना के लिए उत्तम माना जाता है।

पढ़ें :- Astro Tips For Money: लक्ष्मी की इस तरह से करें पूजा अर्चना, पूरी होता है सारी मनोकामना

ज्योतिष में कहा जाता है कि सूर्य देव ग्रहों के राजा हैं। सूर्य देव की कृपा से व्यक्ति जीवन में खुशियां आती हैं और तरक्की करता है। रविवार के दिन भगवान सूर्य की आराधना करने से उनकी प्राप्त होती है जिससे व्यक्ति हमेशा निरोग रहता है।

कुंडली में सूर्य के मजबूत होने से जीवन में सुख, संपत्ति आती है और यश बढ़ता है। रविवार के दिन कुछ खास उपाय करने से व्यक्ति की सभी समस्याएं दूर होती हैं और उनकी कपा प्राप्त होती है। अगर आप भी इन उपायों को करते हैं, तो आपका जीवन भी खुशियों से भर जाएगा। आइए जानते हैं इन खास उपायों के बारे में…

रविवार के खास उपाय

ज्योतिष में बताया गया है कि हर दिन खासतौर पर रविवार के दिन उगते सूरज को जल अर्पित करना बहुत शुभ होता है। भगवान सूर्य को जल देने के बाद माता लक्ष्मी की भी पूजा करनी चाहिए। यह उपाय करने से सूर्य देव के साथ-साथ माता लक्ष्मी का भी कृपा प्राप्त होती है।

पढ़ें :- Astro Tips: इन कामों को प्रतिदिन करने से बदल सकता है भाग्य!, घर की बरकत के लिए शुभ माना जाता है

ज्योतिष के मुताबिक, अगर आपकी कुंडली में सूर्य कमजोर हैं, आपको रविवार के दिन आटे की गोलियां मछलियों को खिलानी चाहिए। यह उपाय करने कुंडली में सूर्य मजबूत होते हैं। इसके साथ ही सूर्य देव की कृपा से व्यक्ति के जीवन में आने वाली परेशानियां दूर हो जाती हैं।

सूर्य देव की हर दिन आराधना करनी चाहिए, लेकिन आप हर दिन उपासना नहीं कर पा रहे हैं, तो कम से कम रविवार के दिन सूर्यदेव की पूजा जरूर करें। ऐसा करने से मान सम्मान बढ़ता है।

रविवार के दिन बहते जल में गुड़ और चावल को मिश्रित करके प्रवाहित करने से नौकरी और कारोबार में तरक्की मिलती है। ज्योतिष के मुताबिक, ऐसा करने से सूर्य देव की भक्तों पर कृपा होती है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...