1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. कुरान की आयतों के खिलाफ रोक लगाने वाली याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने किया खारिज, 50 हजार का जुर्माना

कुरान की आयतों के खिलाफ रोक लगाने वाली याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने किया खारिज, 50 हजार का जुर्माना

सुप्रीम कोर्ट ने कुरान की 26 आयतों के खिलाफ दायर याचिका को खारिज कर दी है। इसके साथ ही कोर्ट ने याचिकाकर्ता और यूपी शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिज़वी पर 50 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने कुरान की 26 आयतों के खिलाफ दायर याचिका को खारिज कर दी है। इसके साथ ही कोर्ट ने याचिकाकर्ता और यूपी शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिज़वी पर 50 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है।

पढ़ें :- The Kashmir Files : 'द कश्मीर फाइल्स' पर बयान देना इस्राइली फिल्म मेकर को पड़ा भारी, SC के वकील ने दर्ज कराई शिकायत

बता दें कि, रिज़वी ने अपनी याचिका में कहा था कि कुरान की ये 26 आयतें आतंक को बढ़ावा देने वाली हैं और उन्हें हटाया जाना चाहिए ताकि आतंकी गतिविधियों से मुस्लिम समुदाय का नाम न जुड़ सके।

रिज़वी ने अपनी याचिका में यह भी कहा था कि इन आयतों से देश की संप्रभुता, एकता और अखंडता को खतरा है। बता दें कि, वसीम रिजवी की इस याचिका को सुप्रीम कोर्ट में दाखिल करने के बाद पूरे देश में उनका विरोध हुआ।

जगह जगह उनके खिलाफ थानों में तहरीर दी गयी, जिसमें उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की मांग की गयी थी। वहीं, अब सुप्रीम कोर्ट ने रिजवी की याचिका को खारिज कर दिया है।

 

पढ़ें :- Judges' Appointment Matter: कॉलेजियम की सिफारिश के बावजूद जजों की नियुक्ति में देरी के मसले पर SC ने की टिप्पणी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...