1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. T20 World Cup 2021: पूर्व क्रिकेटर ने बताया क्या है भारतीय टीम की सबसे बड़ी कमजोरी? ऐसे स्पिनरों को मौका मिले…

T20 World Cup 2021: पूर्व क्रिकेटर ने बताया क्या है भारतीय टीम की सबसे बड़ी कमजोरी? ऐसे स्पिनरों को मौका मिले…

सातवें टी20 विश्व कप में भारत को अपने पहले लीग मैच में पाकिस्तान के हांथों हार का सामना करना पड़ा। पाकिस्तान भारतीय टीम को आईसीसी टी20 विश्वकप में पहली बार 10 विकेट से हरा पाने में सफल रहा। ऐसे में भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने भारतीय टीम की उस सबसे बड़ी कमजोरी पर प्रकाश डाला है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। सातवें टी20 विश्व कप में भारत को अपने पहले लीग मैच में पाकिस्तान के हांथों हार का सामना करना पड़ा। पाकिस्तान भारतीय टीम को आईसीसी टी20 विश्वकप में पहली बार 10 विकेट से हरा पाने में सफल रहा। ऐसे में भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर(Sanjay Manjrekar) ने भारतीय टीम की उस सबसे बड़ी कमजोरी पर प्रकाश डाला है। जिसके कारण भारतीय टीम को पाक के खिलाफ मैच में हार का सामना करना पड़ा है। पूर्व क्रिकेटर का मानना है कि टी-20 वर्ल्ड कप(T20 World Cup) में भारत को एक विकेट लेने वाले स्पिनर की जरूरत है।

पढ़ें :- IPL 2022: विराट कोहली को टी20 वर्ल्ड कप टीम में नहीं मिली जगह! जानें क्या है बड़ी वजह

इस मैच में बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की जोड़ी ने नाबाद 152 रनों की साझेदारी की। भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ रवींद्र जडेजा और वरुण चक्रवर्ती को स्पिनर के तौर पर टीम में शामिल किया था। इन दोनों ने 8 ओवरों में 61 रन खर्च किए। उन्होंने कहा कि रत को ऐसे स्पिनरों की जरूरत है जो उन्हें बल्लेबाजों को रोकने के बजाय विकेट दिलाएं। भारत को विकेट लेने वाले स्पिनरों की जरूरत है। कोई भी स्पिनर जो विकेट लेने के लिए गेंदबाजी करे और इकोनमी(Economy) की तरफ ध्यान नहीं दे वो मेरे लिए सही है। एक तरह से संजय मांजरेकर युजवेंद्रा चहल की बात कर रहे थे क्योंकि वे विकेट लेने की सोचते हैं। लेकिन चहल को टी-20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल नहीं किया गया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...