1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. T20 World Cup 2021: आज खत्म हो रहा हेड कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल, जानें किस बात का उनको रहेगा पछतावा

T20 World Cup 2021: आज खत्म हो रहा हेड कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल, जानें किस बात का उनको रहेगा पछतावा

भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने रवि शास्त्री के कार्यकाल का एनालिसि किया। उन्होंने बताया कि हेड कोच के तौर पर शास्त्री को कौन सी बात का पछतावा होगा। टीम इंडिया टी-20 वर्ल्ड कप 2021 से बाहर हो गई है। पिछले नौ सालों में ये पहला मौका है जब टीम इंडिया आईसीसी के किसी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में नहीं पहुंचा है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने रवि शास्त्री(Ravi Shashtri) के कार्यकाल का एनालिसि किया। उन्होंने बताया कि हेड कोच के तौर पर शास्त्री को कौन सी बात का पछतावा होगा। टीम इंडिया टी-20 वर्ल्ड कप 2021 से बाहर हो गई है। पिछले नौ सालों में ये पहला मौका है जब टीम इंडिया आईसीसी(ICC) के किसी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में नहीं पहुंचा है। भारत ने साल 2013 में चैंपियंस ट्ऱॉफी जीती थी। इसके बाद से आईसीसी का कोई भी टूर्नामेंट नहीं जीत पाई है।

पढ़ें :- Breaking: द.अफ्रीका के विदेश मंत्रालय ने दी गारंटी, टीम इंडिया को 'ओमिक्रॉन' वैरिएंट से नहीं होने देंगे कोई खतरा

आपको बता दें कि टी-20 वर्ल्ड कप में आज भारत का मुकाबला नामीबिया से होगा। विराट कोहली(Virat Kohli) का टीम इंडिया के टी-20 कप्तान के तौर पर ये आखिरी मुकाबला होगा। इसी के साथ ही टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री का भी कोच के तौर पर आखिरी मुकाबला होगा। आकाश चोपड़ा ने अपने यू ट्यूब चैनल पर कहा,’ रवि शास्त्री को इसके बाद(T20 World Cup)) भारतीय कोच के रूप में नहीं देखा जाएगा।

अगर आप वर्ल्ड कप या आईसीसी के इवेंट्स के बारे में बात करते हैं, तो आप तीन में से कम से कम एक ट्रॉफी(Trophy) जीत सकते थे, चाहे वह 2019 वर्ल्ड कप हो या आईसीसी मेस या यह वर्ल्ड कप हो। यदि आप तीन वर्ल्ड कप खेलते हैं और उनमें से एक भी नहीं जीत पाते हैं और आप एक में क्वालीफाई(Semifinal) में नहीं कर पाते हैं, तो यह उनका एकमात्र पछतावा रह सकता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...