1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. T20 World Cup 2022 : टीम इंडिया को बड़ा झटका, ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा वर्ल्ड कप से आउट

T20 World Cup 2022 : टीम इंडिया को बड़ा झटका, ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा वर्ल्ड कप से आउट

T20 World Cup : अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए इसी हफ्ते भारतीय टीम का ऐलान किया जा सकता है । इससे पहले टीम इंडिया के लिए एक बुरी और एक अच्छी खबर सामने आ रही है। अच्छी खबर ये है कि चोटिल जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

T20 World Cup : अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए इसी हफ्ते भारतीय टीम का ऐलान किया जा सकता है । इससे पहले टीम इंडिया के लिए एक बुरी और एक अच्छी खबर सामने आ रही है। अच्छी खबर ये है कि चोटिल जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है। वह इस वर्ल्ड कप (World Cup) के लिए भारतीय टीम (Team India) में शामिल किए जा सकते हैं। मगर वहीं, टीम के लिए एक बुरी खबर यह भी सामने आ रही है कि चोटिल ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (All-Rounder Ravindra Jadeja ) इस वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं।

पढ़ें :- T20 World Cup: टी20 विश्व कप को लेकर टीम इंडिया के लिए ये है अच्छी खबर, बुमराह को लेकर ये है संकेत

यह जानकारी इन्साइडस्पोर्ट की रिपोर्ट में दी गई है। इस रिपोर्ट में कहा गया है कि जडेजा को दाएं घुटने में चोट लग गई थी जिसका अब सफल ऑपरेशन हुआ है। इस सर्जरी के चलते ही जडेजा के टी20 वर्ल्ड कप तक फिट होने की संभावना ना के बराबर है। ऐसे में वह टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

जडेजा ने खुद सर्जरी की दी जानकारी

बता दें कि जडेजा ने भी कुछ दिन पहले अपने इंस्टाग्राम पर अपनी तस्वीरें शेयर कीं। साथ ही सर्जरी की जानकारी भी दी है। जडेजा ने कहा कि वह जल्द से जल्द मैदान पर वापसी की कोशिश करेंगे।

जडेजा ने फोटो के साथ कैप्शन में लिखा, ‘सर्जरी सफल रही।  बहुत से लोग ने सपोर्ट किया जिसके लिए धन्यवाद देता हूं। इसमें बीसीसीआई, मेरे टीममेट, सपोर्ट स्टाफ, फिजियो, डॉक्टर और फैन्स शामिल है। मैं जल्द ही अपना रिहैब शुरू करूंगा और जितनी जल्दी हो सके क्रिकेट फील्ड में वापस आने की कोशिश करूंगा। शुभकामनाओं के लिए आप सभी का धन्यवाद। हालांकि अभी इस बात की पुष्टि नहीं की जा सकती कि यह ‘एंटीरियर क्रुसिएट लिगामेंट (SAL) का मामला है या नहीं। अगर ऐसा होता है तो रवींद्र जडेजा को फिट होने में लगभग छह महीने का समय लग सकता है।

इस साल लगातार चोटों से जूझ रहे जडेजा

पढ़ें :- T20 world cup 2022: आईसीसी ने टी20 विश्व कप 2022 की प्राइज मनी का किया ऐलान, जानिए जीतने वाली टीम को मिलेंगे कितने करोड़

जडेजा के घुटने में काफी लंबे समय से समस्या रही है। एशिया कप से पहले आईपीएल 2022 के दौरान भी रवींद्र जडेजा को चोट लग गई थी जिसके चलते उन्हें कुछ मैचों से बाहर होना पड़ा था। जडेजा ने इसके बाद इंग्लैंड दौरे के जरिए मैदान पर कमबैक किया था। उसके बाद से वह लगातार शानदार फॉर्म में चल रहे थे। अब उनका टीम से बाहर रहना टीम इंडिया के लिए एक बड़ा झटका है।

इन तीन प्लेयर्स में से हो सकता है ऑप्शन

अक्षर पटेल: जडेजा की जगह स्पिन ऑलराउंडर अक्षर पटेल ही पहली पसंद माने जा रहे हैं। अक्षर ने इससे पहले 2015 वर्ल्ड कप भी खेला था।

वॉशिंगटन सुंदर: यह स्टार स्पिन ऑलराउंडर भी चोटों की वजह से काफी समय तक टीम से बाहर रहा है। उन्हें एशिया कप से ठीक पहले जिम्बाब्वे दौरे के लिए जाना था, लेकिन इंग्लैंड में रॉयल लंदन वनडे कप खेलते समय लगी चोट के कारण एक बार फिर सीरीज से बाहर होना पड़ा। अब उन्हें फिर मौका मिल सकता है।

शाहबाज अहमद: हालांकि इनकी संभावना थोड़ी कम ही है, क्योंकि उन्हें अभी इंटरनेशनल मैचों का अनुभव नहीं है। ऑलराउंडर शाहबाज को जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम में शामिल तो किया गया था, लेकिन उन्हें डेब्यू का मौका नहीं मिला था। हालांकि शाहबाज ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया है।

पढ़ें :- T20 World Cup : टीम इंडिया को बड़ा झटका, जसप्रीत बुमराह हुए आउट
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...