1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. T20 World Cup 2022: इन चार खिलाड़ियों को अगर मिलता मौका तो पलट सकती थी टीम इंडिया की किस्मत!

T20 World Cup 2022: इन चार खिलाड़ियों को अगर मिलता मौका तो पलट सकती थी टीम इंडिया की किस्मत!

टी20 विश्व कप 2022 का विजेता बनने का सपना टीम इंडिया का टूट गया। सेमीफाइनल में ही टीम इंडिया को इंग्लैंड से 10 विकेट से करारी हार मिली। इस हार के बाद टीम पर कई सवाल खड़े होने लगे। दरअसल, इस मैच में विराट और हार्दिक पांड्या को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज रन नहीं बना पाया।

By शिव मौर्या 
Updated Date

T20 World Cup 2022: टी20 विश्व कप 2022 का विजेता बनने का सपना टीम इंडिया का टूट गया। सेमीफाइनल में ही टीम इंडिया को इंग्लैंड से 10 विकेट से करारी हार मिली। इस हार के बाद टीम पर कई सवाल खड़े होने लगे। दरअसल, इस मैच में विराट और हार्दिक पांड्या को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज रन नहीं बना पाया। कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल का भी बल्ला इस मैच में शांत रहा। लिहाजा, टीम इंडिया बड़ा स्कोर नहीं बना पाई और टीम को हार का सामना करना पड़ा। ऐसे में उन चार खिलाड़ियों के नामों की चर्चा हो रही है जो अगर टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में रहते तो टीम की किस्मत पलट सकती थी…

पढ़ें :- India and New Zealand T20 match: न्यूजीलैंड की तूफानी पारी पर वॉशिंगटन सुंदर ने लगाया ब्रेक, एक ओवर में झटके दो विकेट

 

युजवेंद्र चलह
टीम इंडिया के स्पिनर युजवेंद्र चहल को पूरे टूर्नामेंट में मौका नहीं मिला। चहल कलाई के जादूगर हैं। सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के दो स्पिनर प्रभावी साबित हुए। चहल को नहीं खिलाने के फैसले से हर कोई हैरान रह गया।

पढ़ें :- BBC Documentary Controversy: दिल्ली से लेकर मुंबई तक बीबीसी डॉक्यूमेंट्री पर हंगामा

हर्षल पटेल
तेज गेंदबाज हर्षल पटेल को भी एक मैच भी मौका नहीं दिया गया। हर्षल पटेल डेथ और मिडिल ओवर में विकेट लेने के स्पेशलिस्ट हैं। हर्षल ने अपने दम पर भारतीय टीम कई मैच जिताए हैं। हर्षल ने आईपीएल 2022 में अपने बेहतरीन प्रदर्शन से सबको चौंकाया था।

ईशान किशन
टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज ईशान किशन को मौका नहीं दिया गया। अगर केएल राहुल की जगह ईशान किशन को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया होता तो स्थिति शायद कुछ और ही होती। केएल राहुल टी20 विश्व कप में पूरी तरह फ्लॉप रहे। इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइल मुकाबले में तो सिर्फ 5 रन का ही योगदान दे पाए। ईशान किशन (Ishan Kishan News) उनकी जगह पर केएल राहुल का बेहतर विकल्प हो सकते थे लेकिन उन्हें टी20 विश्व कप के लिए टीम में नहीं चुना गया।

संजू सैमसन
टीम इंडिया के बेहतरीन खिलाड़ी संजू सैमसन को टी20 विश्व कप टीम में न चुनने का फैसला बहुत भारी पड़ा। कट, पूल, स्टेट ड्राइव, किसी भी साइड में लंबे छक्के लगाने की क्षमता रखने वाले संजू सैमसन ने IPL में भी शानदार प्रदर्शन किया था। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था, इसके बावजूद उन्हें T20 विश्व कप टीम में शामिल नहीं किया गया।

पढ़ें :- Hindenburg Research Report से शेयर बाजार में मचा तहलका, अडानी ग्रुप में जानें कितना लगा है सरकारी पैसा, सकते में LIC और बड़े बैंक

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...