1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. T20 World Cup 2022: कुछ देर में होगी भारत और बांग्लादेश के बीच भिड़ंत, टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में होंगे ये बदलाव

T20 World Cup 2022: कुछ देर में होगी भारत और बांग्लादेश के बीच भिड़ंत, टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में होंगे ये बदलाव

टी20 विश्व कप में कुछ देर बाद आज भारत का मुकाबला बांग्लादेश से होगा। टी20 विश्व कप का ये 35वां मुकाबला एडिलेड में खेला जाएगा। सेमीफाइनल के लिहाज से ये मैच दोनों टीमों के लिए बेहद ही अहम है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पर्थ की तेज और उछाल भरी पिच पर भारतीय बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन के बाद मुख्य कोच राहुल द्रविड़ भी कुछ बिंदुओं पर सोचने के लिए मजबूर हो गए होंगे।

By शिव मौर्या 
Updated Date

T20 World Cup 2022: टी20 विश्व कप में कुछ देर बाद आज भारत का मुकाबला बांग्लादेश से होगा। टी20 विश्व कप का ये 35वां मुकाबला एडिलेड में खेला जाएगा। सेमीफाइनल के लिहाज से ये मैच दोनों टीमों के लिए बेहद ही अहम है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पर्थ की तेज और उछाल भरी पिच पर भारतीय बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन के बाद मुख्य कोच राहुल द्रविड़ भी कुछ बिंदुओं पर सोचने के लिए मजबूर हो गए होंगे।

पढ़ें :- बेसिक शिक्षा विभाग ने निपुण भारत मिशन प्रचार-प्रसार के लिये जारी किये  आवश्यक निर्देश 

वहीं, बांग्लादेश की टीम उलटफेर करती ​रही है। ऐसी स्थिति में इस मैच में भारत जीत के प्रबल दावेदार के रूप में उतरेगा। साउथ अफ्रीका पर्थ में पिछले रविवार को भारत को एक लो स्कोरिंग मैच में 5 विकेट से हराकर टेबल टॉपर बना है।

वहीं, प्वाइंट्स में भारतीय टीम दूसरे नंबर पर मौजूद है, जबकि बांग्लादेश की टीम तीसरे स्थान पर है। भारत अगर ये मैच जीतता है तो वह टेबल में पहले नंबर पर पहुंच जाएगा और सेमीफाइनल के करीब पहुंच जाएगा। वहीं बांग्लादेश अगर जीतती है तो वह भी सेमीफाइनल में पहुंचने की दावेदार बन जाएगी और भारत की टेंशन बढ़ जाएगी।

प्लेइंग इलेवन में बदलाव होंगे
टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में आज बदलाव देखा जा सकता है। दिनेश कार्तिक की जगह ऋषभ पंत को टीम में शामिल किया जा सकता है। इसके साथ ही आर अश्विन की जगह युजवेंद्र चहल को मौका दिया जा सकता है।

 

पढ़ें :- उप्र माध्यमिक संस्कृत शिक्षा परिषद की पूर्व मध्यमा से उत्तर मध्यमा स्तर तक की परीक्षाओं का कैलेण्डर जारी

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...