1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. Team India के सामने खड़ा हो सकता है नया संकट, BCCI का बढ़ा सिरदर्द

Team India के सामने खड़ा हो सकता है नया संकट, BCCI का बढ़ा सिरदर्द

टीम इंडिया (Team India) के मुख्य कोच के तौर पर रवि शास्त्री (Ravi Shastri) का कार्यकाल टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के बाद खत्म होने जा रहा है। ऐसी खबरें सामने आई हैं कि रवि शास्त्री दोबारा कोच पद के लिए अप्लाई नहीं करेंगे, लेकिन अब राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) भी टीम इंडिया (Team India)  के कोच के पद की रेस से बाहर होते दिख रहे हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। टीम इंडिया (Team India) के मुख्य कोच के तौर पर रवि शास्त्री (Ravi Shastri) का कार्यकाल टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के बाद खत्म होने जा रहा है। ऐसी खबरें सामने आई हैं कि रवि शास्त्री दोबारा कोच पद के लिए अप्लाई नहीं करेंगे, लेकिन अब राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) भी टीम इंडिया (Team India)  के कोच के पद की रेस से बाहर होते दिख रहे हैं।

पढ़ें :- ICC ODI Rankings : श्रेयस अय्यर-शुभमन गिल की लगी लॉटरी, जानें कौन से नंबर पर पहुंचे

रवि शास्त्री ने बीसीसीआई (BCCI) को संकेत दे दिए हैं कि वह टी20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया (Team India) के कोच पद से अलग होना चाहते हैं। इसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि नेशनल क्रिकेट एकेडमी के चीफ राहुल द्रविड़ (National Cricket Academy chief Rahul ) Dravidमुख्य कोच के तौर पर रवि शास्त्री को रिप्लेस करेंगे। इसके साथ ही नेशनल क्रिकेट एकेडमी(National Cricket Academy )के चीफ के लिए नई भर्ती निकलने की वजह से कोच के लिए द्रविड़ का नाम और ज्यादा चर्चा में आ गया था।

लेकिन अब राहुल द्रविड़ ने नेशनल क्रिकेट एकेडमी का डायरेक्टर बने रहने के लिए दोबारा एप्लिकेशन डाल दिया है। बता दें कि एनसीए डायरेक्टर के तौर पर राहुल द्रविड़ का पहला कार्यकाल जल्द ही समाप्त होने वाला है। हालांकि इस बात की पूरी संभावना है कि राहुल द्रविड़ नेशनल क्रिकेट एकेडमी के डायरेक्टर बने रह सकते हैं।

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup)  के बाद मिलेगा टीम इंडिया नया कोच

बता दें कि राहुल द्रविड़ ने हाल ही में श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया के मुख्य कोच की भूमिका निभाई थी। सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी के बावजूद राहुल द्रविड़ की कोचिंग में भारतीय टीम (Team India) श्रीलंका दौरे पर वनडे सीरीज अपने नाम करने में कामयाब रही थी। श्रीलंका दौरे के बाद से भी राहुल द्रविड़ के मुख्य कोच बनने की खबरें काफी तेज हो गई थी, लेकिन अब इन सब खबरों पर विराम लगता दिख रहा है। राहुल द्रविड़ के भी रेस से पीछे हटने के बाद बीसीसीआई (BCCI)  को अब किसी नए चेहरे की तलाश करनी पड़ेगी।

पढ़ें :- Vijay Hazare Trophy : जम्मू कश्मीर की टीम ने ऐतिहासिक प्रदर्शन कर रचा इतिहास

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...