1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. Test Cricket: पूर्व क्रिकेटर ने कहा, 2026 तक क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट को खेलने के लिए बचेंगी सिर्फ ये टीमें

Test Cricket: पूर्व क्रिकेटर ने कहा, 2026 तक क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट को खेलने के लिए बचेंगी सिर्फ ये टीमें

टेस्ट क्रिकेट (Test cricket) क्रिकेट का सबसे बेहतरीन फॉर्मेट माना जाता है। कहा जाता है कि इस फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन करने वाला खिलाड़ी (Player) किसी भी और फॉर्मेट में कभी भी अच्छा प्रदर्शन कर सकता है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

Test Cricket: टेस्ट क्रिकेट (Test cricket) क्रिकेट का सबसे बेहतरीन फॉर्मेट माना जाता है। कहा जाता है कि इस फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन करने वाला खिलाड़ी (Player) किसी भी और फॉर्मेट में कभी भी अच्छा प्रदर्शन कर सकता है।

पढ़ें :- IND vs SL 1st Test: रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा उम्र में संभाली टेस्ट मैचों की कप्तानी, जानें और क्या हिटमैन के नाम जुड़ा नया रिकॉर्ड

फिर भी अक्सर ये बहस छिड़ जाती है कि क्या आने वाले समय में टीमें टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहेंगी? इस सवाल को लेकर इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन (Pitrsan) ने अपनी राय रखी है। उनके मुताबिक आने वाले समय में कुछ ही टीमें सफेद जर्सी (White jersy) में क्रिकेट खेलती हुई नजर आएंगी।

पढ़ें :- जानें किसने कहा, आर अश्विन लेंगे अंतराष्ट्रीय क्रिकेट कैरियर में 1000 विकेट

उन्होंने इस लिस्ट में 5 देशों का नाम डाला है। पीटरसन ने ट्वीट कर कहा, ‘यह ट्वीट करने के लिए दर्दनाक है लेकिन मुझे ऐसा लगता है कि धीरे-धीरे यह हो रहा है। 2026 तक कुछ ही देश रह जाएंगे जो टेस्ट खेलेंगे। इंग्लैंड, इंडिया, ऑस्ट्रेलिया(Australiya) और शायद साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान।’ हालांकि इस लिस्ट में न्यूजीलैंड का नाम न होने से फैन्स को काफी हैरानी हुई, क्योंकि इसी साल जून में हुई वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप(WTC) की विजेता बनी थी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...