1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. Maruti Eco Ambulance की कीमत में कंपनी ने की भारी कटौती, जानें कहां पहुंची

Maruti Eco Ambulance की कीमत में कंपनी ने की भारी कटौती, जानें कहां पहुंची

देश में वित्त मंत्रालय द्वारा जारी संशोधित जीएसटी दरों के अनुसार कोविड-19 से संबंधित चीजों पर जीएसटी दर कम कर दी गई है। जिसके चलते देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति ने भारत में अपनी ईको वैन के एम्बुलेंस वर्जन की कीमतों में कमी की घोषणा की है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। देश में वित्त मंत्रालय द्वारा जारी संशोधित जीएसटी दरों के अनुसार कोविड-19 से संबंधित चीजों पर जीएसटी दर कम कर दी गई है। जिसके चलते देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति ने भारत में अपनी ईको वैन के एम्बुलेंस वर्जन की कीमतों में कमी की घोषणा की है। जानकारी के लिए बता दें, पहले ये जीएसटी दरें 28% थी जो अब घटाकर 12% कर दी गई है।

पढ़ें :- मारुति सुजुकी ने ईको एंबुलेंस पर घटाई जीएसटी दरें

घटी हुई दरों के अनुसार मारुति ईको एम्बुलेंस की कीमत कुल 6.16 लाख (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रह गई है। वहीं जीएसटी दरों में यह कटौती 30 सितंबर, 2021 तक वैध रहेगी। मारुति सुजुकी ने नियामकीय फाइलिंग में कहा कि वित्त मंत्रालय द्वारा जारी संशोधित जीएसटी दरों के अनुसार ईको एम्बुलेंस की लागत में 88,000 रुपये की कमी आएगी। जिसके चलते ईको एम्बुलेंस की एक्स-शोरूम कीमत में कमी होगी, और दिल्ली में संशोधित कीमत 6,16,875 होगी।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...