1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. बॉलीवुड फिल्म जगत की इन 5 अभिनेत्रियों के चेहरे एक दूसरे मिलते है काफी हद तक!

बॉलीवुड फिल्म जगत की इन 5 अभिनेत्रियों के चेहरे एक दूसरे मिलते है काफी हद तक!

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

The Faces Of These 5 Actresses Of Bollywood Film Industry Meet Each Other To A Great Extent

ऐसा कहा जाता है कि दुनिया में एक ही चेहरे के 7 लोग हैं, और बॉलीवुड उद्योग ने हमें इस तरह की कहानियों पर विश्वास किया है। बॉलीवुड में कई फिल्मों में अभिनेताओं ने दोहरी भूमिका निभाई है। कई बार अभिनेताओं के डुप्लिकेट कॉमेडी शो में अपनी आवाज़ की नकल करते हैं। लेकिन फिल्म जगत में ऐसी कई अभिनेत्रियां है जिनका चेहरा एक दूसरे से काफी मिलता है, ऐसे आज आपको ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में बता रह है जो एक दूसरे की डुप्लीकेट दिखती है, आईये जानते है इन अभिनेत्रियों के बारे में!

पढ़ें :- Madhuri Dixit संग Nora Fatehi ने लगाए दिलबर सॉन्ग पर ठुमके, VIDEO देख दीवाने हुए फैंस

सोनाक्षी सिन्हा और रीना रॉय

बॉलीवुड फिल्म जगत की इन 5 अभिनेत्रियों के चेहरे एक दूसरे मिलते है काफी हद तक! 11

बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा अपने ज़माने की जानी मानी अभिनेत्री रीना रॉय से उनके चेहरे की असमान समानताएं पाते हैं। बता दे की सोनाक्षी के पिता अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा रीना रॉय के साथ रिश्ते में रहा चुके है। अफवाह थी कि सोनाक्षी सिन्हा केवल एक बार रीना रॉय की बेटी हैं, इस बात पर कि उनका चेहरा युवा रीना रॉय से चेहरे के कटे होंठों से लेकर आँखों तक बहुत कुछ समान है।

श्रीदेवी और दिव्या भारती

पढ़ें :- CBSE की 10वीं परीक्षा रद्द और 12वीं की स्थगित होने पर सोनू सूद ने दी छात्रों को बधाई, ट्वीट कर बोले ...

बॉलीवुड फिल्म जगत की इन 5 अभिनेत्रियों के चेहरे एक दूसरे मिलते है काफी हद तक! 12

श्रीदेवी इंडस्ट्री की पहली महिला सुपरस्टार थीं और वह अपने खूबसूरत चेहरे और क्यूटनेस के लिए बहुत मशहूर थीं। दिव्या भारती ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में आते ही अपनी पहचान बना ली। उन्होंने कई हिट फिल्में कीं लेकिन एक दुर्घटना में उनकी मृत्यु हो गई। उसकी हत्या एक रहस्य बन गई। वह 5 वीं मंजिल पर अपनी इमारत से गिर गया और सिर में चोट लगने के कारण उसकी मृत्यु हो गई। श्रीदेवी की मौत भी एक रहस्य बन गई क्योंकि वह अपने बाथटब में रहने के दौरान एक होटल के कमरे में मर गईं। फॉरेंसिक रिपोर्ट में कहा गया कि दुर्घटनावश डूबने से उसकी मौत हुई।

ट्विंकल खन्ना और रवीना टंडन

बॉलीवुड फिल्म जगत की इन 5 अभिनेत्रियों के चेहरे एक दूसरे मिलते है काफी हद तक! 13

ट्विंकल खन्ना और रवीना टंडन एक जैसी दिखती हैं। यदि नहीं तो यहाँ यह चित्र आपको उनकी समानता के बारे में कुछ विचार देता है।  चेहरे के कट और चीकबोन्स उन्हें चित्र में समान दिखते हैं। ये दो बातें हाइलाइट हैं और एक यह चेहरा को याद करने के लिए सबसे पहले नोटिस करता है। बता दे की इन दोनों ने अक्षय कुमार को डेट किया है। जहां ट्विंकल ने अक्षय कुमार से शादी की, वहीं रवीना 90 के दशक में अक्षय कुमार को लेकर शिल्पा शेट्टी के साथ कैटफाइट के लिए मशहूर थीं।

पढ़ें :- फिर होगा रामानंद सागर की रामायण का टीवी पर प्रसारण, जानिए टेलीकास्ट टाइम

ऐश्वर्या राय बच्चन और स्नेहा उल्लाल

बॉलीवुड फिल्म जगत की इन 5 अभिनेत्रियों के चेहरे एक दूसरे मिलते है काफी हद तक! 14

ऐश्वर्या राय बच्चन और स्नेहा उल्लाल का चेहरा काफी हद तक मिलता हैं और यह सलमान खान अभिनीत फिल्म लकी  के दौरान स्नेहा काफी चर्चा में रही थी।  बता दे की सलमान खान का ऐश्वर्या रॉय से ब्रेकअप के बाद जब स्नेहा फिल्म में आई थी की फिल्म जगत में सलमान खान दूसरी ऐश्वर्या लेकर आये है।

कैटरीना कैफ और ज़रीन खान

बॉलीवुड फिल्म जगत की इन 5 अभिनेत्रियों के चेहरे एक दूसरे मिलते है काफी हद तक! 15

फिल्म वीर में सलमान खान के साथ दिखी अभिनेत्री ज़रीन खान और अभिनेत्री कैटरीना कैफ की तरह दिखती है। फिल्म वीर का पूरा बज़ ज़रीन खान के चेहरे पर बनाया गया था। इनके चेहरे में कुछ समानताएँ हैं। फिर से दोनों अभिनेत्रियों के फेस कट और चीकबोन्स वही हैं जिन्हें लोग पहली नज़र में देखते हैं। दोनों ही एक्ट्रेस दिखने में काफी खूबसूरत है।

पढ़ें :- Anjali Kapoor ने शेयर की बेहद हॉट तस्वीर, फिटनेस ट्रेनर के बोल्ड video ने मचाया कोहराम

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...