1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. भारत को 2 विश्वकप जिताने वाले तेज गेंदबाज ने लिया अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास

भारत को 2 विश्वकप जिताने वाले तेज गेंदबाज ने लिया अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास

भारतीय क्रिकेट टीम के चर्चित क्रिकेटर एस श्रीसंत ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास ले लिया है। श्री संत भारत के लिए 2 विश्वकप जितने वाली टीम के सदस्य भी रहे हैं। साल 2007 में टी20 और साल 2011 में वनडे क्रिकेट विश्वकप में श्री संत ने भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया था।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के चर्चित क्रिकेटर एस श्रीसंत ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास ले लिया है। श्री संत भारत के लिए 2 विश्वकप जितने वाली टीम के सदस्य भी रहे हैं। साल 2007 में टी20 और साल 2011 में वनडे क्रिकेट विश्वकप में श्री संत ने भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया था। वह हाल में रणजी ट्रॉफी में केरल की ओर से खेल रहे थे। लेकिन चोट के लगने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

पढ़ें :- Ravi Shastri : रवि शास्त्री फिर से नहीं बनना चाहते हैं भारतीय क्रिकेट टीम के कोच

श्रीसंत ने सोशल मीडिया पर प्रोफेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने की जानकारी देते हुए लिखा, ‘अगली पीढ़ी के क्रिकेटरों के लिए..मैंने अपना प्रथम श्रेणी क्रिकेट को अल​विदा करने का फैसला किया है। यह निर्णय मेरा खुद का है। हालांकि मैं जानता हूं कि इससे मुझे खुशी नहीं मिलेगी। लेकिन यह मेरे जीवन में निर्णय लेने का सही समय है। मैंने हर पल का इसका आनंद लिया है।’ बता दें कि श्रीसंत को इस बार आईपीएल 2022 नीलामी में किसी भी टीम ने नहीं खरीदा था। तेज गेंदबाज ने भारत के लिए 27 टेस्ट और 53 वनडे मैचों में क्रमश: 87 और 75 विकेट चटकाए हैं। इसके अलावा 10 T20 इंटरनेशनल मैचों में उनके खाते में सात विकेट दर्ज है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...