1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. ब्रिसबेन में खेला जा रहा चौथे टेस्ट मैच दूसरे दिन बारिश के कारण रूका खेल, भारत ने गवाएं दो विकेट

ब्रिसबेन में खेला जा रहा चौथे टेस्ट मैच दूसरे दिन बारिश के कारण रूका खेल, भारत ने गवाएं दो विकेट

The Fourth Test Match Being Played In Brisbane The Game Stopped Due To Rain On The Second Day India Lost Two Wickets

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: ब्रिसबेन में खेला जा रहा भारत और आस्ट्रेलिया के बिच दूसरें दिन का खेल बारिश के कारण रूक गया। दूसरें दिन के खेल के कोटे का पुरा ओवर नहीं फेंका जा सका।  आज आस्ट्रेलिया ने पांच विकेट पर 274 रनों से आगे खेलना शुरू किया। पूरी टीम 369 रनों पर आल आउट हो गई। आस्ट्रेलिया के ओर से 108 पर बनाकर लब्यूर्सन सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी रहें।

पढ़ें :- इस बैट्समैन ने ब्रिसबेन टेस्ट के दौरान केवल चार अंगुलियों से बैट पकड़ की थी बल्लेबाजी

टीम के कप्तान टीम पेन, मैथ्यू वेड और ग्रीन ने क्रमशः 50,45 और 47 रनों का योगदान दिया। निचले क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए स्टार्क और नाथन लियोन ने 20 और 24 रन बनाएं। जिससे टीम के लिए ये रन महत्वपूर्ण साबित हुए और इन रनों के वजह से आस्ट्रेलिया अच्छी स्थिती में पहुंच गया। भारत की ओर से तेज गेंदबाज टी नटराजन और शार्दुल ठाकुर ने 3-3 विकेट लिया। वही अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहें स्पिनर वाशिंगटन सुन्दर ने शानदार प्रर्दशन करते हुए 3 विकेट चटकायें। मोहम्मद सिराज को एक विकेट मिल पाया।

भारत ने पहली पारी में दो विकेट गवां कर 69 रन बना लिए है। भारत के लिए पारी की शुरूआत रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने की। गिल महज सात रन बना कर कामिंस के गेंद पर स्टीव स्मिथ के द्वारा लपके गये। रोहित शर्मा लियोन का शिकार बनें। रोहित ने 44 रनों की पारी में 6 चौकें लगाए। कप्तान आजिंक्य रहाणें दो रन और पुजारा आठ रन बनाकर क्रीज पर टीकें हुए है। भारत की पारी में 26 ओवर ही फेंके जा सकें और कुल 62 ओवर का ही खेल हो पाया। बारिश की वजह से मैच रूक गया और बाकीं के बचे ओवर नही फेंके जा सके।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...