1. हिन्दी समाचार
  2. मनोरंजन
  3. इंडस्ट्री को फिर लगा तगड़ा झटका, इस दिग्गज कलाकार का 94 साल में हुआ निधन

इंडस्ट्री को फिर लगा तगड़ा झटका, इस दिग्गज कलाकार का 94 साल में हुआ निधन

साउथ के जाने माने एक्टर एम बालैया (Mannava Balayya)का आज यानी 9 अप्रैल को निधन हो गया है। बता दें, आज ही के दिन उनका जन्मदिन भी था। एक्टर ने हैदराबाद में अपने ही आवास अंतिम सांस ली। उनकी उम्र 94 साल थी।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Mannava Balayya passed away: साउथ के जाने माने एक्टर एम बालैया (Mannava Balayya passed away)का आज यानी 9 अप्रैल को निधन हो गया है। बता दें, आज ही के दिन उनका जन्मदिन भी था। एक्टर ने हैदराबाद में अपने ही आवास अंतिम सांस ली। उनकी उम्र 94 साल थी।

पढ़ें :- 5 भारतीय गायक जिन्होंने रियलिटी शो के जज बनकर टीवी इंडस्ट्री में बनाई अपनी जगह

एक्टर साउथ सिनेमा के दिग्गज कलाकार माने जाते थे जिन्होंने 300 से ज्यादा फिल्मों में काम कर अपनी खास पहचान बनाई थी। ऐसे में पूरी साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री (South Indian Film Industry) में शोक की लहर दौड़ गई है।

इसके चलते सोशल मीडिया पर एक्टर को अब श्रद्धांजलि अर्पित की जा रही है। इस दौरान विधायक नंदामुरी बालकृष्ण (MLA Balakrishna)ने भी दिग्गज कलाकार बलैया को श्रद्धांजलि अर्पित की है।

दिग्गज कलाकार ने जन्मदिन पर ही त्यागे प्राण 9 अप्रैल 1930 को जन्मे एक्टर बालैया एक मल्टीटैलेंटेड शख्सियत थे। वे राइटिंग के साथ-साथ डायरेक्शन का काम भी संभालते थे। तो वहीं वह तेलुगु सिनेमा के जाने माने प्रोड्यूसर्स में से एक थे। इन फिल्मों में काम कर एक्टर ने साउथ सिनेमा में बनाई थी पहचान एक्टर ने सबसे पहले तापी चाणक्य के निर्देशन में बनी फिल्म ‘एथुकु पाई एथु’ (Ethuku Pai Ethu) में सबसे पहले बतौर एक्टर काम किया था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...