1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. कोरोना की दूसरी लहर ने अर्थव्यवस्था को पहुंचाया नुकसान, नीति आयोग ने कहीं ये बातें…

कोरोना की दूसरी लहर ने अर्थव्यवस्था को पहुंचाया नुकसान, नीति आयोग ने कहीं ये बातें…

कोरोना की दूसरी लहर ने देश की अर्थव्यवस्था को तगड़ा झटका दिया है। दरअसल, कोरोना महामारी के कारण ज्यादातर उद्योग-धंधे बंद हैं। इससे औद्योगिक गतिविधियों में तेजी से गिरावट दर्ज की गई है। वहीं, इस बीच नीति आयोग का बयान आया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

The Second Wave Of Corona Caused Damage To The Economy Niti Aayog Said These Things

नई दिल्ली। कोरोना की दूसरी लहर ने देश की अर्थव्यवस्था को तगड़ा झटका दिया है। दरअसल, कोरोना महामारी के कारण ज्यादातर उद्योग-धंधे बंद हैं। इससे औद्योगिक गतिविधियों में तेजी से गिरावट दर्ज की गई है। वहीं, इस बीच नीति आयोग का बयान आया है।

पढ़ें :- COVID-19 केस : पिछले 24 घंटों में कोरोना के 62 हजार नए मामले दर्ज, 2542 लोगों की मौत

नीति आयोग का कहना है कि कोरोना की दूसरी लहर ने निश्चित तौर पर अर्थव्यवस्था को नुकसान किया है। नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार ने कहा कि आरबीआई ने वित्त वर्ष 2021-2022 की जीडीपी अनुमान को 10.5% से घटाकर 9.5% कर दिया है। दूसरी लहर के चलते पहली तिमाही की अर्थव्यवस्था चरमरा गई है।

इसमें सुधार की उम्मीद न के बराबर है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो राजीव कुमार ने बातचीत करते हुए कहा कि जून माह से अर्थव्यवस्था में सुधार का अनुमान है। इसके साथ ही राजीव कुमार ने बताया कि दूसरी लहर राजकोषीय घाटे को ज्यादा प्रभावित नहीं की है। हालांकि थोड़ा असर तो जरूर देखा गया है, लेकिन इसकी भरपाई जीएसटी कलेक्शन ने कर दी है।

 

पढ़ें :- देशवासी कोरोना नियमों का पालन करते हुए जल्द लगवाएं वैक्सीन : राहुल गांधी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X