1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. हमें कोरोना महामारी की तीसरी लहर के लिए रहना होगा तैयार : स्वास्थ्य मंत्रालय

हमें कोरोना महामारी की तीसरी लहर के लिए रहना होगा तैयार : स्वास्थ्य मंत्रालय

देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के कहर के बीच अब तीसरी लहर को लेकर केंद्र सरकार ने तैयारी शुरू कर दी है। देश के मुख्य वैज्ञानिक सलाहकार के विजय राघवन ने कहा कि देश में कोरोना की तीसरी लहर भी आएगी। हालांकि, यह नहीं पता कि यह कब आएगी? लेकिन नई लहरों के लिए तैयारी शुरू करने की जरूरत है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

There Will Also Be A Third Wave Of Corona Epidemic In The Country Ministry Of Health

नई दिल्ली । देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के कहर के बीच अब तीसरी लहर को लेकर केंद्र सरकार ने तैयारी शुरू कर दी है। देश के मुख्य वैज्ञानिक सलाहकार के विजय राघवन ने कहा कि देश में कोरोना की तीसरी लहर भी आएगी। हालांकि, यह नहीं पता कि यह कब आएगी? लेकिन नई लहरों के लिए तैयारी शुरू करने की जरूरत है।

पढ़ें :- देश के 13 राज्यों में पेट्रोल ने लगाई सेंचुरी, जनता में मचा हाहाकार

केंद्र सरकार ने कहा है कि कुछ राज्यों में कोरोना के केसों में कमी के संकेत जरूर मिले हैं, लेकिन 12 राज्यों में अभी भी 1 लाख से अधिक एक्टिव केस हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव ने बुधवार को कहा कि देश के 10 राज्यों में पॉजिटिवटी रेट 25 फीसदी से ज्यादा है और इनमें अभी और अधिक काम करने की जरूरत है।

लव अग्रवाल ने बताया कि एक दिन पहले के मुकाबले 2.4 फीसदी केस बढ़े हैं तो कई राज्यों में अधिक मरीजों की मौत भी हुई है। संयुक्त सचिव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि कई राज्यों में एक दिन पहले के मुकाबले मौतों में वृद्धि देखने को मिली है। महाराष्ट्र, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा में अधिक मौतें हुई हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बताया गया कि कर्नाटक, केरल, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, राजस्थान और बिहार जैसे राज्यों में कोरोना के प्रतिदिन वाले वाले केसों में तेजी का रुख बना हुआ है। लव अग्रवाल ने कहा कि कुछ इलाकों को लेकर चिंता है। बेंगलुरु में पिछले एक सप्ताह में करीब 1.49 लाख केस सामने आए हैं। चेन्नई में 38 हजार केस सामने आए हैं।

पढ़ें :- एक्सपर्ट्स ने बताया भारत में कब आ सकती कोरोना की तीसरी लहर और क्या है तैयारी?

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X