1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. Tokyo Olympics 2020 : प्रवीण जाधव को वर्ल्ड नंबर वन से मिली हार, खत्म हुआ ओलिंपिक का सफर

Tokyo Olympics 2020 : प्रवीण जाधव को वर्ल्ड नंबर वन से मिली हार, खत्म हुआ ओलिंपिक का सफर

टोक्यो ओलंपिक का आज छठा दिन है। भारतीय तीरंदाज (Indian archers) प्रवीण जाधव (Praveen Jadhav) का तीर टोक्यो ओलिंपिक-2020 में निशाने से चूक गया। व्‍यक्तिगत स्‍पर्धा के राउंड 16 के मुकाबले में प्रवीण जाधव को वर्ल्‍ड नंबर 2 एलिसन ब्राडी (Alison Brady) ने सीधे सेटों में 6-0 से मात देकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Tokyo Olympics 2020: टोक्यो ओलंपिक का आज छठा दिन है। भारतीय तीरंदाज (Indian archers) प्रवीण जाधव (Praveen Jadhav) का तीर टोक्यो ओलिंपिक-2020 में निशाने से चूक गया। व्‍यक्तिगत स्‍पर्धा के राउंड 16 के मुकाबले में प्रवीण जाधव को वर्ल्‍ड नंबर 2 एलिसन ब्राडी (Alison Brady) ने सीधे सेटों में 6-0 से मात देकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया।प्रवीण जाधव राउंड 16 में वर्ल्‍ड नंबर 1 एलीसन के खिलाफ पहला सेट 27-28 से हार गए।

पढ़ें :- Neeraj Chopra ने टेंशन दूर भगाने का बताया आसान तरीका, तो लोग बोले- आपकी मासूमियत हमें आप पर गर्व है
Jai Ho India App Panchang

तीरंदाज (Archer) प्रवीण ने शानदार प्रदर्शन (Superb performance) करते हुए पुरुष व्यक्तिगत स्पर्धा (Men’s Individual Competition) के पहले दौर में जीत (Victory) हासिल करते हुए दूसरे दौर में जगह बना ली थी। ब्राडी ने इरान के मिलाद वाजिरी (Iran’s Milad attendance) को 6-0 से हराया था।

इसके पहले भारतीय धर्नुधर (Indian archer) प्रवीण ने विश्व के नंबर-2 खिलाड़ी आरओसी के गालसन बाजारझापोव (galson bazarzhapov) को 6-0 से मात दी। उन्होंने पहले सेट में 29 का स्कोर किया तो वहीं गालसान ने 27 का। दूसरे सेट में भारतीय खिलाड़ी ने 28 का स्कोर किया और उनके विरोधी ने 27 का। तीसरी सीरीज में प्रवीण ने 28 अंक बटोरे और गालसान ने सिर्फ 24।

प्रवीण जाधव शुरू से ही इस मुकाबले में फॉर्म में दिखे। उनका निशाना अचूक रहा। वह हर सेट में Bazarzhapov Galsan पर भारी पड़े।

प्रवीण से पहले भारत के एक और तीरंदाज तरुणदीप राय (Archer Tarundeep Rai) ने दूसरे दौर में जगह बनाई थी लेकिन वह जीत हासिल नहीं कर सके थे। तरुणदीप दूसरे दौर के मैच में इटली के इताय शौनी(Itay Shauni of Italy) ने मात दी।

पढ़ें :- एक सच्चे खिलाड़ी में हमेशा एक सैनिक मौजूद होता है : Defense Minister Rajnath Singh

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...