1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Tokyo Olympics 2021 : टोक्यो में कोरोना के इस वेरिएंट का खतरा बढ़ा , एक दिन में सामने आए रिकॉर्ड केस

Tokyo Olympics 2021 : टोक्यो में कोरोना के इस वेरिएंट का खतरा बढ़ा , एक दिन में सामने आए रिकॉर्ड केस

जापान (Japan)  की राजधानी टोक्यो (Tokyo) में चल रहे ओलंपिक गेम्स (Olympic Games) के कारण बढ़ी भीड़ से वहां कोरोना वायरस (Coronavirus)  के संक्रमण का खतरा बढ़ गया।

By अनूप कुमार 
Updated Date

 

पढ़ें :- यूपी : Dengue and Viral Fever से मौतों पर मायावती ने जताई चिंता, योगी सरकार को दिया ये सुझाव
Jai Ho India App Panchang

टोक्यो: जापान (Japan)  की राजधानी टोक्यो (Tokyo) में चल रहे ओलंपिक गेम्स (Olympic Games) के कारण बढ़ी भीड़ से वहां कोरोना वायरस (Coronavirus)  के संक्रमण का खतरा बढ़ गया। दुनिया भर के खिलाड़ी इन दिनों वहां खेल प्रतियोगिता में भाग लेने के वहां पहुंचे हुए हैं। जापान की राजधानी टोक्यो में ओलंपिक गेम्स के कारण भीड़ बढ़ी है और कोरोना वायरस के संक्रमण (corona virus infection) का खतरा भी बढ़ गया है। देश में एक दिन में कोरोना के रिकॉर्ड 10,000 नए मामले सामने आए हैं।

राजधानी टोक्यो में पिछले 24 घंटों के दौरान 3,856 नए केस मिले। खबरों के अनुसार, देश में कोरोना महामारी (corona pandemic) की शुरुआत से अब तक का यह सर्वाधिक मामला है। इससे पहले बुधवार को कोरोना के 9,576 मामले दर्ज किए गए थे।

टोक्यों में ओलंपिक खेलों के आयोजकों ने बुधवार को खेलों से जुड़े 16 नए कोरोना वायरस (Coronavirus) केस का खुलासा किया लेकिन इनमें से कोई भी खिलाड़ी नहीं है। इससे अब खेलों से जुड़े कोविड मामलों की तादाद बढकर 169 हो गई है। 16 में से 4 खेलों से जुड़े कर्मचारी, 2 मीडियाकर्मी, 9 ठेकेदार और 1 वॉलिंटियर हैं। इनमें से कोई खेलगांव में नहीं रह रहा था। रिपोर्ट के मुताबिक इससे पहले मिले 2 मामलों में रिपोर्ट नेगेटिव आई है जिन्हें अब गिनती से हटा दिया गया है।

टोक्यो में ओलंपिक की शुरुआत से पहले 12 जुलाई से इमरजेंसी लागू है। लोगों के विरोध और महामारी फैलने की अशंका से जुड़ी चिंताओं के बीच ओलंपिक गेम्स पिछले हफ्ते शुक्रवार को शुरू हुए। विशेषज्ञों का कहना है कि टोक्यो में संक्रमण के मामले खतरनाक डेल्टा वेरिएंट से फैल रहे हैं।

पढ़ें :- Corona Crisis: आम आदमी का छीनता रहा रोजगार, कंपनियां होती रहीं मालामाल

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...