1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. TVS Apache RTR 160 ने नए और दमदार अवतार के साथ बाजार में रखा कदम

TVS Apache RTR 160 ने नए और दमदार अवतार के साथ बाजार में रखा कदम

By शिव मौर्या 
Updated Date

Tvs Apache Rtr 160 Steps Into The Market With New And Powerful Avatar

नई दिल्ली। टीवीएस मोटर एक कंपनी है जो दोपहिया वाहनों का निर्माण करती है। कंपनी ने मशहूर स्पोर्ट बाइक TVS Apache RTR 160 का अपडेटेड वर्जन बाजार में उतारा है। आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस बाइक को कंपनी ने ड्रम ब्रेक और डिस्क ब्रेक वेरिएंट के साथ लॉन्च किया है। इसके ड्रम ब्रेक वेरिएंट की कीमत 1,07,270 रुपये और डिस्क ब्रेक वेरिएंट की कीमत 1,10,320 रुपये तय की गई है। ये सभी कीमतें एक्स शोरूम दिल्ली के अनुसार दी गई हैं। इसके मैकेनिज्म में कुछ खास बदलाव किए गए हैं, जो कि इसे और भी बेहतर बनाते हैं।

पढ़ें :- Skoda: नई मिड-साइज सेडान, Slavia के नाम से इस साल के अंत तक होगी लॉन्च

एक एंट्री लेवल स्ट्रीट बाइक होने के बावजूद नई Apache RTR 160 का परफॉर्मेंस काफी शानदार है। नई Apache अपने सेग्मेंट की सबसे पावरफुल बाइक बन गई है। कंपनी ने इस बाइक में 159.7cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त 4 वॉल्व इंजन का प्रयेाग किया है, जो कि 17.63PS की पावर और 14.73Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसका इंजन पिछले मॉडल के मुकाबले तकरीबन 1.6PS ज्यादा पावर जेनरेट करता है, पिछला मॉडल महज 16.02PS की पावर देता था।

इसमें 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। इस बाइक के इंजन को अपडेट करने के साथ ही इसके लुक और डिजाइन में भी थोड़ा बदलाव किया है। इससे डुअल टोन सीट के साथ कार्बन फाइबर पैटर्न में सजाया गया है। इसमें LED हेडलैंप भी दिया गया है। ये बाइक वजन में पहले से तकरीबन 2 किलोग्राम तक हल्की हो गई है, इसका वजन 147 किलोग्राम से घटकर 145 किलोग्राम हो गया है। कम वजन बाइक को बेहतर रफ्तार के साथ फ्यूल इफिशिएंट भी बनाता है। कंपनी ने इस बाइक को कुल तीन रंगों के साथ बाजार में उतारा है, जिसमें रेसिंग रेड, नाइट ब्लैक और मैटेलिक ब्लू शामिल है।

 

पढ़ें :- गुजरात के मुख्यमंत्री ने नई ईवी नीति की घोषणा की: विजय रूपानी द्वारा घोषित नीति में 4-व्हीलर्स के लिए 1.5 लाख रुपये तक की सब्सिडी मिलेगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X