1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. U19 World Cup 2022: सेमीफाइनल में आस्ट्रेलिया को हराकर फाइनल में पहुंचा भारत, भारतीय कप्तान ने जमाया शतक

U19 World Cup 2022: सेमीफाइनल में आस्ट्रेलिया को हराकर फाइनल में पहुंचा भारत, भारतीय कप्तान ने जमाया शतक

कूलिज क्रिकेट ग्राउंड में खेले गये भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सेमीफाइनल मैच में भारत की टीम ने कंगारु टीम को 96 रनों से हरा दिया। भारत की टीम ने मेगा इवेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। ये आठवीं बार है और लगातार चौथी बार है, जब भारतीय टीम अंडर 19 वर्ल्ड कप का फाइनल मैच खेलेगी।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। कूलिज क्रिकेट ग्राउंड में खेले गये भारत और ऑस्ट्रेलिया(India And Australiya) के बीच सेमीफाइनल मैच में भारत की टीम ने कंगारु टीम को 96 रनों से हरा दिया। भारत की टीम ने मेगा इवेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। ये आठवीं बार है और लगातार चौथी बार है, जब भारतीय टीम अंडर 19 वर्ल्ड कप का फाइनल मैच खेलेगी। U19 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल मुकाबले की बात करें तो इसमें भारत की टीम के कप्तान यश ढुल ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया था।

पढ़ें :- आज U19 World Cup 2022 में अपने अभियान की शुरुआत करेगा भारत, अफ्रीका से होगा मुकाबला

हाई-वोल्टेज मैच में टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला सही साबित हुआ। हालांकि, टीम को शुरुआती झटके लगे थे, लेकिन कप्तान यश ढुल(Yash Dhul) ने शतक (110) जड़कर और उपकप्तान शेक रशीद(Shekh Rashid) ने 94 रन की पारी खेलकर भारत को संभाल लिया था। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 290 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया के सामने 291 रन का लक्ष्य रखा। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 41.5 ओवर में 194 रन बनाकर ढेर हो गई और मुकाबला 96 रन से हार गई। अब ऑस्ट्रेलिया का सामना तीसरे स्थान के लिए अफगानिस्तान से होगा, जबकि भारतीय टीम शनिवार को एंटीगा में खेले जाने वाले महामुकाबले में इंग्लैंड से भिड़ेगी।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...