1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Ukraine-Russia War: यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की और पीएम मोदी के बीच हुई 35 मिनट बातचीत, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

Ukraine-Russia War: यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की और पीएम मोदी के बीच हुई 35 मिनट बातचीत, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

क्रेन और रूस के बीच युद्ध जारी है। रूस की तरफ से ताबड़तोड़ ​हमले किए जा रहे हैं। आज युद्ध का 12वां दिन है और यूक्रेन के कई शहरों पर रूस ने हमले तेज कर दिया है। इस बीच दोनों देशों के प्रतिनिधमंडल आज तीसरी बार वार्ता करेंगे। इससे पहले हुई वार्ता में सुरक्षित कॉरिडोर पर सहमति बनी थी। आज होने वाली बातचीत में युद्ध विराम पर चर्चा हो सकती है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Ukraine-Russia War: यूक्रेन और रूस के बीच युद्ध जारी है। रूस की तरफ से ताबड़तोड़ ​हमले किए जा रहे हैं। आज युद्ध का 12वां दिन है और यूक्रेन के कई शहरों पर रूस ने हमले तेज कर दिया है। इस बीच दोनों देशों के प्रतिनिधमंडल आज तीसरी बार वार्ता करेंगे। इससे पहले हुई वार्ता में सुरक्षित कॉरिडोर पर सहमति बनी थी। आज होने वाली बातचीत में युद्ध विराम पर चर्चा हो सकती है।

पढ़ें :- माध्यमिक शिक्षा की मजबूती को मुख्यमंत्री देंगे 25 करोड़ रुपये का उपहार, 3 मार्च को साढ़े चार हजार विद्यार्थियों को मिलेगा स्मार्टफोन व टैबलेट

इन सबके बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूक्रेन के राष्ट्रप्रति वोलोदिमिर जेलेंस्की  (Volodymyr Zelensky) से फोन पर बातचीत की है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो दोनों नेताओं के बीच करीब 35 मिनट की बातचीत हुई है। इस दौरान उन्होंने रूस-यूक्रेन के बीच सीधी बातचीत की सराहना भी की।

इसके साथ ही वहां फंसे भारतीयों को निकालने के लिए यूक्रेन के समर्थन के प्रति आभार जताया। इन सबके बीच रूस की तरफ से बड़ा ऐलान किया गया है। इस दौरान युद्ध में फंसे आम लोगों को निकालने के लिए मानवीय कॉरिडोर बनाया जाएगा। रिपोर्ट के मुताबिक, कीव, खारकीव, मारियुपोल और सूमी में सीजफायर रहेगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...