1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Ukraine : जेलेंस्की ने खार्किव के स्टेट सिक्योरिटी हेड को लेकर उठाया सख्त कदम, लगे ये आरोप

Ukraine : जेलेंस्की ने खार्किव के स्टेट सिक्योरिटी हेड को लेकर उठाया सख्त कदम, लगे ये आरोप

रूस यूक्रेन के युद्ध के तीन महीने से अधिक समय हो गए है। यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की देश रक्षा के लिए पूरी दुनिया से मदद मांग रहे है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Ukraine : रूस यूक्रेन के युद्ध के तीन महीने से अधिक समय हो गए है। यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की देश रक्षा के लिए पूरी दुनिया से मदद मांग रहे है। रूस धीरे धीरे यूक्रेन के शहरों को तबाह कर रहा है। इस बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने रविवार को यूक्रेन के दूसरे सबसे बड़े शहर खार्किव का दौरा किया। जेलेंस्की ने खार्किव के स्टेट सिक्योरिटी हेड रोमन ड्यूडिन को बर्खास्त कर दिया है। जेलेंस्की के मुताबिक, स्टेट सिक्योरिटी हेड खार्किव शहर को डिफेंड करने में नाकाम रहे।

पढ़ें :- Delhi Mayor Election : दिल्ली में चुनाव मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट,'आप' की मेयर उम्मीदवार डॉ. शैली ओबेरॉय की ये मांग

खबरों के अनुसार,ज़ेलेंस्की ने कहा कि खार्किव शहर स्टेट सिक्योरिटी हेड युद्ध के पहले दिनों से शहर की सुरक्षा करने में नाकाम रहे। जबकि, बाकी लोग बहुत प्रभावी ढंग से काम कर रहे हैं।

ज़ेलेंस्की के कार्यालय ने राष्ट्रपति के टेलीग्राम पर बुलेट-प्रूफ जैकेट पहने हुए एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें वह खार्किव और उसके आसपास की इमारतों को दौरा कर रहे थे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...