1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP Election 2022: चाचा के साथ आने पर होने लगी जांच लेकिन समाजवादी इससे डरने वाले नहीं, मैनपुरी में बोले अखिलेश यादव

UP Election 2022: चाचा के साथ आने पर होने लगी जांच लेकिन समाजवादी इससे डरने वाले नहीं, मैनपुरी में बोले अखिलेश यादव

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर समाजवादी पार्टी  (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय रथ यात्रा निकाल रहे हैं। मंगलवार को अखिलेश यादव  (Akhilesh Yadav) समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party)का गढ़ कहे जाने वाले मैनपुरी (Mainpuri) जिले में पहुंचे। यहां पर उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए प्रदेश की भाजपा सरकार (BJP government) पर जमकर हमला बोला।

By शिव मौर्या 
Updated Date

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर समाजवादी पार्टी  (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय रथ यात्रा निकाल रहे हैं। मंगलवार को अखिलेश यादव  (Akhilesh Yadav) समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party)का गढ़ कहे जाने वाले मैनपुरी (Mainpuri) जिले में पहुंचे। यहां पर उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए प्रदेश की भाजपा सरकार (BJP government) पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि चाचा (शिवपाल यादव) के साथ आने के बाद जांचे शुरू हो गईं। दिल्ली से जांच अधिकारी भेजे जा रहे हैं लेकिन हम समाजवादी इससे डरने वाले नहीं हैं।

पढ़ें :- Pakistani Economy 'धड़ाम', पाकिस्तान मुद्रा 261 रुपये के रिकॉर्ड निचले स्तर तक पहुंची

अखिलेश (Akhilesh Yadav) ने कहा कि चुनाव में दिख रही हार के कारण भाजपा ये सब कर रही है। उन्होंने दावा किया 2022 में समाजवादी पार्टी की पूर्ण बहुमत से सरकार बनने जा रही है। भाजपा (BJP)  पर हमला करते हुए कहा कि किसानों ने लॉकडाउन के दौरान देश की अर्थव्यवस्था को बचाई लेकिन ये सरकार उन पर जुल्म कर रही है। लेकिन सपा की सरकार बनने पर किसानों का पूरा सम्मान होगा और जिनकी नौरकी गई है उनको भी सम्मान मिलेगा। कानून व्यवस्था के मुद्दे पर उन्होंने योगी सरकार को घेरा।

पढ़ें :- Pariksha Pe Charcha 2023 : पीएम मोदी तालकटोरा स्टेडियम पहुंचे, ‘परीक्षा पे चर्चा’ आज

अखिलेश (Akhilesh Yadav) ने कहा कि प्रदेश की कानून व्यवस्था पूरी तरह से फेल हो चुकी है। बाबा की सरकार में अपराधी सरेआम वारदात कर रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि इस सरकार ने डायल को 100 से 112 करके उसे कबाड़ कर दिया। किसानों को खाद नहीं मिल रहा है, जिसके कारण वो परेशान हैं।

ये सरकार गरीबों के हक पर डाका डाल रही है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि योगी सरकार (Yogi Sarkar) बताए कि लखीमपुर खीरी में बुलडजोर कब चलेगा। सबसे अधिक माफिया भाजपा में हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश के ये पहले मुख्यमंत्री हैं, जिन्होंने अपने मुकदमे वापस लिए। सपा मुखिया ने कहा कि हम सब जातीय जनगणना चाहते हैं। सपा की सरकार बनने के तीन महीने के अंदर जातीय जनगणना कराकर सब को आबादी के अनुसार हक दिलाएंगे।

पढ़ें :- नौतनवा:सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बीच हर्षोल्लास के साथ 74वॉ गणतंत्र दिवस और बसंत पंचमी मना
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...