1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP Election 2022 : सपा प्रत्याशी का ये रिकॉर्ड देख आपके छूटेंगे पसीने , 251 बार जा चुके हैं जेल

UP Election 2022 : सपा प्रत्याशी का ये रिकॉर्ड देख आपके छूटेंगे पसीने , 251 बार जा चुके हैं जेल

यूपी विधान सभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election 2022) के बीच कई दिलचस्प खबरें सामने आ रही है। ऐसे ही राजधानी लखनऊ सेंट्रल विधान सभा सीट से समाजवादी पार्टी प्रत्याशी रविदास मेहरोत्रा (Ravidas Mehrotra) की है, जो अपने 40 साल के लंबे करियर में 251 से अधिक बार जेल जा चुके है। बता दें कि वह एक तरह का रिकॉर्ड बनाने के लिए जाने जाते हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी विधान सभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election 2022) के बीच कई दिलचस्प खबरें सामने आ रही है। ऐसे ही राजधानी लखनऊ सेंट्रल विधान सभा सीट से
समाजवादी पार्टी प्रत्याशी रविदास मेहरोत्रा (Ravidas Mehrotra) की है, जो अपने 40 साल के लंबे करियर में 251 से अधिक बार जेल जा चुके है। बता दें कि वह एक तरह का रिकॉर्ड बनाने के लिए जाने जाते हैं।

पढ़ें :- IAS Transfer: यूपी में 11 आईएएस अफसरों के हुए तबादले, बदले गए कई जिलों के मुख्य विकास अधिकारी

रविदास मेहरोत्रा (Ravidas Mehrotra) कोई अपराधी नहीं है, लेकिन इसके बावजूद 251 बार जेल जा चुके हैं। लखनऊ विश्वविद्यालय (Lucknow University) के पूर्व छात्र 66 वर्षीय रविदास मेहरोत्रा (Ravidas Mehrotra) का करियर अधिक उतार-चढ़ाव भरा रहा है।

रविदास मेहरोत्रा (Ravidas Mehrotra) ने बताया कि जबसे मैंने राजनीति में कदम रखा उसके बाद मेरे खिलाफ सभी मामले मेरे विश्वविद्यालय के दिनों में मेरे द्वारा किए गए प्रदर्शनों और विरोध प्रदर्शनों से संबंधित हैं। उन्होंने कहा कि यह इस तथ्य को दर्शाता है कि मैं हमेशा एक लड़ाकू रहा हूं। मेरे खिलाफ एक भी ‘आपराधिक’ मामला नहीं है।

रविदास मेहरोत्रा (Ravidas Mehrotra) ने कहा कि ‘सपा सरकार दलितों और न्याय से वंचित लोगों के लिए एक सरकार होगी, जिन्हें भाजपा सरकार के तहत सताया गया है। हम यह सुनिश्चित करेंगे कि हम सभी के लिए ‘विकास’ लाएंगे, भले ही हम किसी भी जाति, समुदाय या धर्म से हों। उन्होंने कहा कि हम इस दावे के साथ खड़े हैं कि रोटी, कपड़ा सस्ता हो, दवा और पढ़ाई मुफ्त हो।

पढ़ें :- Kanhaiyalal Murder Case: राहुल गांधी बोले-हैवानियत से आतंक फैलाने वालों को तुरंत सख़्त सज़ा मिले
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...