1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी: विधानसभा में फोन की घंटी बजी तो जब्त हो जाएगा मोबाइल, विधानसभा अध्यक्ष ने दिए निर्देश

यूपी: विधानसभा में फोन की घंटी बजी तो जब्त हो जाएगा मोबाइल, विधानसभा अध्यक्ष ने दिए निर्देश

यूपी विधानमंडल सत्र (UP Legislature Session) की कार्यवाही के दौरान सेल्फी लेने और फोन बजने पर मोबाइल जब्त कर लिया जाएगा। विधानसभा अध्यक्ष ने चीफ मार्शल को इसको लेकर आदेश दिए हैं। बताया जा रहा है कि ​प्रश्नकाल के दौरान दो बार किसी सदस्य के मोबाइल फोन की घंटी बजी। इसको लेकर विधानसभा अध्यक्ष ने चेतावनी दी कि ये ठीक नहीं है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। यूपी विधानमंडल सत्र (UP Legislature Session) की कार्यवाही के दौरान सेल्फी लेने और फोन बजने पर मोबाइल जब्त कर लिया जाएगा। विधानसभा अध्यक्ष ने चीफ मार्शल को इसको लेकर आदेश दिए हैं। बताया जा रहा है कि ​प्रश्नकाल के दौरान दो बार किसी सदस्य के मोबाइल फोन की घंटी बजी। इसको लेकर विधानसभा अध्यक्ष ने चेतावनी दी कि ये ठीक नहीं है।

पढ़ें :- Stock Market Crash : निवेशकों के डूबे 12 लाख करोड़ रुपये, बजट से पहले शेयर बाजार धराशायी

इसको लेकर उन्होंने कहा कि अगर किसी के फोट की घंटी बजी तो मोबाइल फोन जब्त कर लिया जाएगा। साथ ही सभी सदस्यों से मोबाइल स्विच ऑफ रखने के लिए कहा। इसके साथ ही उन्होंने सदन की दीर्घाओं से मोबाइल फोन से सेल्फी लिए जाने पर एतराज जताया। इस क्रम में विधानसभा सचिवालय ने दो पत्रकारों के प्रवेश पत्र निरस्त कर दिए।

बता दें कि, प्रदेश में 23 मई से विधानमंडल सत्र चल रहा है। गुरुवार को सदन में बजट पेश किया गया था जिसके बाद शुक्रवार को उस पर सवाल-जवाब हो रहा था तभी एक विधायक का फोन बजने से विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना नाराज हो गए और चीफ मार्शल को ऐसा फिर होने पर विधायकों का फोन जब्त करने का निर्देश दे दिया।

 

पढ़ें :- मुलायम को पद्म विभूषण देने पर भड़कीं पूर्णिमा कोठारी, बोली-तो क्या मोदी सरकार कारसेवकों को घोषित करेगी आतंकी ?
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...