1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP : खान मुबारक गैंग की 5 करोड़ 58 लाख की सम्पत्ति कुर्क, माफिया के खिलाफ फुल एक्शन मोड में योगी सरकार

UP : खान मुबारक गैंग की 5 करोड़ 58 लाख की सम्पत्ति कुर्क, माफिया के खिलाफ फुल एक्शन मोड में योगी सरकार

यूपी में योगी सरकार 2.0 (Yogi Government 2.0) माफियाओं के खिलाफ फुल एक्शन मोड (Full Action Mode) में नजर आ रही है। यूपी पुलिस इस बीच अम्बेडकरनगर जिले में माफियाओं के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई शुरू की है। इस दौरान जिले के दो थाना क्षेत्रों में पुलिस ने भूमाफिया खान मुबारक (Mafia Khan Mubarak) के 3 गुर्गों की 5 करोड़ 58 लाख रुपये की अचल संपत्ति कुर्क की गई है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

अम्बेडकरनगर। यूपी में योगी सरकार 2.0 (Yogi Government 2.0) माफियाओं के खिलाफ फुल एक्शन मोड (Full Action Mode) में नजर आ रही है। यूपी पुलिस इस बीच अम्बेडकरनगर जिले में माफियाओं के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई शुरू की है। इस दौरान जिले के दो थाना क्षेत्रों में पुलिस ने भूमाफिया खान मुबारक (Mafia Khan Mubarak) के 3 गुर्गों की 5 करोड़ 58 लाख रुपये की अचल संपत्ति कुर्क की गई है।

पढ़ें :- Ramcharitmanas controversy : रामचरितमानस विवाद पर बोले CM भूपेश बघेल- वाद-विवाद करना गलत है, जो अच्छी चीजें हैं उसको ग्रहण कर लीजिए

बता दें कि माफिया खान मुबारक (Mafia Khan Mubarak) इस वक्‍त फतेहगढ़ जेल में बंद है, लेकिन उसके सहयोगियो पर पुलिस का एक्‍शन जारी है। खान मुबारक की का जन्‍म अंबेडकरनगर जिले (Ambedkarnagar District) के हसवर थाना क्षेत्र के गांव हरसम्हार में हुआ है। वहीं, उसकी इलाहाबाद और उसके आसपास के इलाकों में खूब दहशत रही है। इसके अलावा जिला बदर शराब माफिया सुरेश सिंह (District Badar Liquor Mafia Suresh Singh) की संपत्ति भी कुर्क की गई है।

इन लोगों की संपत्ति हुई सीज

बता दें कि अम्बेडकरनगर में पुलिस ने धारा 14(1) उत्तर प्रदेश गिरोह अधिनियम के तहत माफिया खान मुबारक के तीन सहयोगियों याहिया का 10 लाख की कीमत का मकान, वसीम मुख्तार का 18 लाख का मकान और कमरुल द्वारा बनाये गए 30 लाख के दो मकान पर हंसवर थाने की पुलिस द्वारा कुर्क की कार्रवाई की गई है।

शराब माफिया पर भी एक्‍शन

पढ़ें :- बेसिक शिक्षा विभाग ने निपुण भारत मिशन प्रचार-प्रसार के लिये जारी किये  आवश्यक निर्देश 

वहीं, अहिरौली पुलिस द्वारा शराब माफिया सुरेश सिंह (Liquor Mafia Suresh Singh) के राइस मिल को कुर्क किया गया है, जिसकी कीमत लगभग 5 करोड़ बताई जा रही है। वह इस समय जिला बदर है। 2016 में अहिरौली थाना क्षेत्र के सोनावा में इसी राइस मिल पर अवैध शराब की फैक्ट्री पकड़ी गई थी। कुर्क की गई सम्पतियों को पुलिस ने सील कर पोस्टर लगा दिया है। लाउडस्‍पीकर से ऐलान किया गया है।

इस मामले में अम्‍बेडकरनगर (Ambedkarnagar ) के एडिशनल एसपी संजय कुमार राय ने बताया कि एसपी के आदेश पर खान मुबारक के गुर्गों पर कार्रवाई की गई है, जिसमें 5 करोड़ 58 लाख की अचल संपत्ति सीज की गई है। बता दें कि योगी आदित्यनाथ के दूसरी बार शपथ लेते ही प्रदेश की पुलिस एक्शन में आ गयी है। माफियाओं पर ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...