1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP MLC Election 2022: सीएम योगी ने किया मतदान, कहा-विधान परिषद में भी मिलेगा प्रचंड बहुमत

UP MLC Election 2022: सीएम योगी ने किया मतदान, कहा-विधान परिषद में भी मिलेगा प्रचंड बहुमत

यूपी विधानस परिषद की 27 स्थानीय प्राधिकारी सीटों के लिए वोटिंग जारी है। गोरखपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने मतदान किया। सीएम ने सुबह आठ बजे मतदान शुरू होने के बाद गोरखपुर नगर निगम (Gorakhpur Municipal Corporation) में स्थित मतदान केन्द्र पर जाकर मतदान किया।

By शिव मौर्या 
Updated Date

UP MLC Election 2022: यूपी विधानस परिषद की 27 स्थानीय प्राधिकारी सीटों के लिए वोटिंग जारी है। गोरखपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने मतदान किया। सीएम ने सुबह आठ बजे मतदान शुरू होने के बाद गोरखपुर नगर निगम (Gorakhpur Municipal Corporation) में स्थित मतदान केन्द्र पर जाकर मतदान किया।

पढ़ें :- India and New Zealand T20 Series: भारत ने न्यूजीलैंड को 168 रनों से हराया, सीरीज पर भी किया कब्जा

वोटिंग के बाद उन्होंने कहा कि, चार दशक बाद यूपी विधान परिषद में सत्ताधारी दल को प्रचंड बहुमत मिलेगा। दरअसल, 39 में से 9 सीटों पर भाजपा प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित हो गए हैं। सीएम ने कहा कि, 27 सीटों पर भी भाजपा प्रत्याशी जीतेंगे।

विधानसभा के साथ विधान परिषद में भी प्रचंड बहुमत होने से सरकार लोक कल्याण के कार्यक्रमों, महिलाओं की सुरक्षा व स्वावलम्बन, युवाओं के रोजगार, अन्नदाता किसानों व श्रमिकों के हित में और भी बेहतर काम करने में सक्षम होगी। गौरतलब है कि हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में योगी गोरखपुर सदर सीट से विधायक निर्वाचित हुए हैं।

विधान परिषद की स्थानीय प्राधिकारियों द्वारा निर्वाचित होने वाली सीटों पर चुनाव में लोकसभा और विधानसभा के सदस्यों के अलावा ग्राम पंचायतों, ब्लॉक एवं नगर निगम सहित सभी प्राधिकरणों के नर्विाचित प्रतिनिधि मतदान करते हैं। इसी क्रम में सीएम योगी भी वोटिंग किया।

पढ़ें :- India and New Zealand T20 Series: शुभमन गिल के तूफानी शतक के साथ टीम इंडिया ने दिया न्यूजीलैंड को 235 रनों का लक्ष्य
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...