1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP News: यूपी BJP अध्यक्ष के नाम पर मंथन तेज, जेपी नड्डा से मिले केशव मौर्य, लगने लगी ये अटकलें

UP News: यूपी BJP अध्यक्ष के नाम पर मंथन तेज, जेपी नड्डा से मिले केशव मौर्य, लगने लगी ये अटकलें

उत्तर प्रदेश भाजपा के नए अध्यक्ष के नाम का जल्द ही ऐलान हो सकता है। इसको लेकर कई नामों पर मंथन जारी है। इन सबके बीच उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Deputy CM Keshav Prasad Maurya) दिल्ली पहुंचे हैं और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) से मुलाकात की है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

UP News:  उत्तर प्रदेश भाजपा के नए अध्यक्ष के नाम का जल्द ही ऐलान हो सकता है। इसको लेकर कई नामों पर मंथन जारी है। इन सबके बीच उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Deputy CM Keshav Prasad Maurya) दिल्ली पहुंचे हैं और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) से मुलाकात की है। केशव मौर्य और जेपी नड्डा (JP Nadda) के बीच हुई मुलाकात के बाद कई तरह की अटकलें शुरू हो गईं हैं। इसको देखते हुए कयासों का दौर भी जारी है।

पढ़ें :- UP News: सर्वे के बीच मदरसों के बच्चों के लिए योगी सरकार  करने जा रही ये काम

दरअसल, बीते कुछ दिनों से कयास लगाया जा रहा है कि केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya)को भाजपा का फिर से प्रदेश अध्यक्ष बनाया जा सकता है। उनका नाम इस सूची में आगे भी था। हालांकि कुछ लोगों का कहना था कि भाजपा दलित या फिर किसी ब्राह्मण को प्रदेश अध्यक्ष बनाएगी। ब्राह्मण और दलित समाज से भी कुछ नाम इस रेस में चलाए जा रहे हैं।

पढ़ें :- UP News: कार और रोडवेज बस की भिडंत, सिपाही समेत चार की मौत

सबसे ज्यादा चर्चा में जिन ब्राह्मण नेताओं का नाम है उनमें हरीश द्विवेदी, योगेंद्र उपाध्याय, पूर्व उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा, सांसद सुब्रत पाठक का नाम शामिल है। वहीं, दलित वर्ग से सांसद रमाशंकर कठेरिया और विनोद सोनकर के नाम भी समय समय पर चलते रहे हैं।

हालांकि जानकारों का मानना है कि भाजपा पूर्व के कई फैसलों की तरह इस बार प्रदेश अध्यक्ष के चयन में भी चौंकाने का काम करेगी। संभव है कोई ऐसा नाम आए जो कहीं चर्चा में भी न रहा हो।

 

 

पढ़ें :- UP News: ट्रक और ट्रैक्टर ट्रॉली की आमने सामने भिड़ंत, 4 की मौत, 15 घायल
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...