1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP News : नाबालिग से रेप के आरोपी BJP MLA के ख़िलाफ़ वॉरंट जारी, गिरफ़्तार कर 23 जनवरी को कोर्ट में पेश किया जाए

UP News : नाबालिग से रेप के आरोपी BJP MLA के ख़िलाफ़ वॉरंट जारी, गिरफ़्तार कर 23 जनवरी को कोर्ट में पेश किया जाए

यूपी (UP) के सोनभद्र ज़िले (Sonbhadra District) की एक अदालत ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधायक के ख़िलाफ़ आठ साल पुराने बलात्कार के एक मामले में गिरफ़्तारी का वॉरंट जारी किया है। बता दें कि दुद्धी विधानसभा क्षेत्र (Duddhi Assembly Constituency) के बीजेपी एमएलए रामदुलार (BJP MLA Ramdular) पर इस मामले में बलात्कार का आरोप है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

सोनभद्र। यूपी (UP) के सोनभद्र ज़िले (Sonbhadra District) की एक अदालत ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधायक के ख़िलाफ़ आठ साल पुराने बलात्कार के एक मामले में गिरफ़्तारी का वॉरंट जारी किया है। बता दें कि दुद्धी विधानसभा क्षेत्र (Duddhi Assembly Constituency) के बीजेपी एमएलए रामदुलार (BJP MLA Ramdular) पर इस मामले में बलात्कार का आरोप है।

पढ़ें :- UP News: स्वामी प्रसाद मौर्य ने मुलायम सिंह यादव को भारत रत्न देने की उठाई मांग, कहा-पद्म विभूषण देकर किया अपमान

सोनभद्र के एडिश्नल सेशन जज राहुल मिश्र (Sonbhadra Additional Sessions Judge Rahul Mishra) ने गुरुवार को उनके ख़िलाफ़ गिरफ़्तारी का वॉरंट जारी किया है। इस मामले में रामदुलार को कई बार अदालत के समक्ष पेश होने के लिए समन भेजा गया था, लेकिन वे कोर्ट के सामने हाजिर नहीं हुए। अदालत ने अपने आदेश में कहा है कि विधायक रामदुलार को गिरफ़्तार करके 23 जनवरी को कोर्ट के सामने पेश किया जाए।

इस मामले में सरकारी वकील सत्य प्रकाश त्रिपाठी (Public Prosecutor Satya Prakash Tripathi) ने समाचार एजेंसी पीटीआई (PTI) को बताया कि म्योरपुर क्षेत्र के एक व्यक्ति ने चार नवंबर, 2014 को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि रामदुलार ने उनकी बहन को धमकाकर उसके साथ कथित तौर पर बलात्कार किया था। पुलिस ने जांच के बाद इस मामले में चार्जशीट दायर कर दी थी। सत्य प्रकाश त्रिपाठी (Satya Prakash Tripathi)ने बताया कि इस मामले में कोर्ट ने कई बार उन्हें अदालत में पेश होने के लिए समन भेजा था, लेकिन स्वास्थ्य कारणों का हवाला देकर वे नहीं आए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...