1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP News : मुंबई में दहाड़े योगी, बोले- यूपी में बुलडोजर शांत‍ि का प्रतीक, अब महिलाएं और बेट‍ियां हैं सुरक्षित

UP News : मुंबई में दहाड़े योगी, बोले- यूपी में बुलडोजर शांत‍ि का प्रतीक, अब महिलाएं और बेट‍ियां हैं सुरक्षित

UP News : यूपी (UP) के मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ (Yogi Adityanath)दो द‍िवसीय मुंबई दौरे पर हैं। इस दौरान यूपी इन्वेस्टर समिट के एक कार्यक्रम में जब उनसे बुलडोजर (Bulldozer) के संबंध में सवाल हुआ। तो उन्होंने मुस्‍कुराते हुए कहा कि बुलडोजर शांति व विकास का संकेत हो सकता है, जब उसका इस्तेमाल कानून को लागू करने के लिए किया जा सकता है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

UP News : यूपी (UP) के मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ (Yogi Adityanath)दो द‍िवसीय मुंबई दौरे पर हैं। इस दौरान यूपी इन्वेस्टर समिट के एक कार्यक्रम में जब उनसे बुलडोजर (Bulldozer) के संबंध में सवाल हुआ। तो उन्होंने मुस्‍कुराते हुए कहा कि बुलडोजर शांति व विकास का संकेत हो सकता है, जब उसका इस्तेमाल कानून को लागू करने के लिए किया जा सकता है। उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी  (Film City)  के सवाल पर उन्‍होंने कहा क‍ि यूपी में फिल्म सिटी (Film City) स्थापित करने का विचार है न क‍ि इसे मुंबई से दूर ले जाने का।

पढ़ें :- नौतनवा के आक्रोशित युवाओं ने स्वामी प्रसाद मौर्य का फूंका पुतला

बता दें कि सीएम योगी (CM Yogi)  आगामी 10 से 12 फरवरी तक होने वाली यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर समिट 2023  (UP Global Investors Summit 2023)से पहले घरेलू निवेशकों को आकर्षित करने के लिए मुंबई के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे है। उन्होंने कहा कि हमारा बुलडोजर बना शांत‍ि का प्रतीक है। बुलडोजर बाबा (Bulldozer Baba) टैग के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि बुलडोजर बुनियादी ढांचे और विकास कार्यों में भूमिका न‍िभाता है। इसलिए वह शांति और विकास का प्रतीक है। जब लोग हमारे कानूनों का उल्लंघन करते हो, तो कानून और व्यवस्था स्थापित करने के लिए लिए भी बुलडोजर का इस्तेमाल किया जा सकता है।

यूपी में अपराधियों व माफियाओं की संपत्तियों को बुलडोजर से ध्वस्त करने के बाद अब सीएम योगी (CM Yogi) को ‘बुलडोजर बाबा’ (Bulldozer Baba)  के नाम से बुलाया जाता है। बीते यूपी व‍िधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election 2022) के दौरान यह नाम लोगों की जुबान पर चढ़कर बोला था।

यूपी में अब महिलाएं और बेट‍ियां हैं सुरक्षित

बता दें कि सीएम पद की 2017 में शपथ लेते ही पहले दिन पुलिस अधिकारियों से कहा था कि हमारे यूपी में अगर महिलाएं जो स्कूल जानें पर अपने आप को असुरक्षित पाती हैं, उन्हें परेशानी या मारपीट का सामना करना पड़ा तो आप पुलिस को जवाबदेह ठहराया जाएगा। उन्होंने आगे कहा पिछले अप्रैल में उन्होंने सभी धर्मों के धार्मिक प्रतिष्ठानों को बाहर लगे लाउडस्पीकरों को हटाने के लिए कहा ताकि परिसर के बाहर के लोग प्रभावित न हों। इस दौरान प्रदेश में कुल 1.2 लाख लाउडस्पीकर हटाए गए। सीएम योगी (CM Yogi) ने यूपी के मूल निवासी संबोधित करते हुए कहा अब आप अपनी पहचान को लेकर शर्मिंदा नहीं बल्कि अब वे इसे गर्व से दिखाते हैं।

पढ़ें :- Union Budget 2023: पीएम मोदी बोले-बजट विकसित भारत के विराट संकल्प को पूरा करने के लिए एक मजबूत नींव का निर्माण करेगा

UP में कोई नहीं कर सकता है जबरदस्ती

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने मुंबई में बैंकरों के अधिकारियों के साथ यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर समिट 2023  (UP Global Investors Summit 2023)  में ‘न्यू इंडिया ग्रोथ इंजन’ (New India Growth Engine) पर इंटरैक्टिव सत्र (Interactive Session) की अध्यक्षता की है। इस दौरान उन्होंने कहा कि यूपी में आज कोई जबरदस्ती नहीं कर सकता है। राज्य में जिन्होंने भी निवेश किया है या जो निर्माण कार्यों से जुड़े हुए हैं कहीं भी किसी के साथ कोई ज़ोर-जबरदस्ती नहीं कर सकता है और अगर कोई करेगा तो उसे लेने के देने पड़ सकते हैं।

सीएम ने कहा कि यूपी में पर्याप्त लैंड है। राज्य में हमने एंटी- भूमाफिया टास्क फोर्स (Anti-Land Mafia Task Force) का गठन किया था जिसके जरिए हमने 64 हजार एकड़ जमीन भूमाफियाओं (Land Mafia) से मुक्त कराई।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...