1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी नहीं होगा लॉकडाउन,जीवन और जीविका बचाना है जरूरी : सीएम योगी

यूपी नहीं होगा लॉकडाउन,जीवन और जीविका बचाना है जरूरी : सीएम योगी

यूपी में कोरोना वायरस की दूसरी लहर दिन प्रतिदिन भयावह होती जा रही है। इसको देखते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कोरोना से ज्यादा प्र​भावित शहरों में लॉकडाउन लगाने का साफ संकेत दिया है। इसके बाद भी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को एक बार फिर प्रदेश में लॉकडाउन से साफ इन्कार कर दिया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Up Will Not Be A Lockdown It Is Necessary To Save Life And Livelihood Cm Yogi

लखनऊ । यूपी में कोरोना वायरस की दूसरी लहर दिन प्रतिदिन भयावह होती जा रही है। इसको देखते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कोरोना से ज्यादा प्र​भावित शहरों में लॉकडाउन लगाने का साफ संकेत दिया है। इसके बाद भी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को एक बार फिर प्रदेश में लॉकडाउन से साफ इन्कार कर दिया है।

पढ़ें :- गोरखपुर : सीएम योगी ने वैक्सीनेशन सेंटर और एम्स का किया निरीक्षण

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में फिलहाल अभी लॉकडाउन नहीं होगा। सरकार का प्रयास लोगों के जीवन के साथ उनकी आजीविका का भी है। सीएम योगी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके बाद उन्होंने खुद आइसोलेट कर लिया हैं। बता दें कि उनके कार्यालय के कई अधिकारी कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं । उन्होंनें इस बारे में बीते मंगलवार को ट्वीट कर जानकारी दी थी ।

श्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कोरोना  संक्रमण की दूसरी लहर पहले भी अपेक्षा भले ही थोड़ी तेज है, लेकिन अभी हम उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन की ओर नहीं जा रहे हैं। अभी प्रदेश में उन सभी शहरों में नाइट कर्फ्यू लगाया है जहां पर 500 या अधिक एक्टिव केस हैं। ऐसे में लॉकडाउन की तरफ जाने की आवश्यकता भी नहीं होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि जीवन को भी बचाना है और उनकी जीविका को भी बचाना है। जीवन और जीविका को बचाने के इस क्रम में जो सबसे अच्छे विकल्प हो सकते हैं उन्हीं में केंद्र के साथ सरकार ने नाइट कर्फ्यू के रूप में यह व्यवस्था तैयार की है।

उन्होंने कहा कि लॉकडाउन लगने से ठेला, खोमचा और पटरी दुकानदारों पर रोजी रोटी का संकट खड़ा हो सकता है और सरकार उनका पूरा ध्यान रख रही है ।

पढ़ें :- मोदी सरकार ने टीकाकरण की जिम्मेदारी से झाड़ा पल्ला, सभी को मिले नि:शुल्क वैक्सीन : सोनिया गांधी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X