1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. अमेरिका सरकार का बड़ा फैसला : वैक्सीन लगा चुके लोग अब बिना मास्क निकल सकते हैं बाहर  

अमेरिका सरकार का बड़ा फैसला : वैक्सीन लगा चुके लोग अब बिना मास्क निकल सकते हैं बाहर  

कोरोना महामारी को अब अमेरिका मात देता नजर आ रहा है। यूएस सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रीवेंशन (सीडीसी) ने कहा कि अमेरिका में टीका लगवा चुके लोग अब बिना मास्क पहने या 6 फीट की दूरी से अपनी गतिविधियां कर सकते हैं। हालांकि ये नियम उन जगहों पर लागू नहीं होगा जहां अभी टीकाकरण चल रहा है। सरकार ने अभी भी पाबंदिया लगा रखी हैं। 

By संतोष सिंह 
Updated Date

Us Governments Big Decision People Who Have Been Vaccinated Can Now Go Out Without Masks

नई दिल्ली। कोरोना महामारी को अब अमेरिका मात देता नजर आ रहा है। यूएस सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रीवेंशन (सीडीसी) ने कहा कि अमेरिका में टीका लगवा चुके लोग अब बिना मास्क पहने या 6 फीट की दूरी से अपनी गतिविधियां कर सकते हैं। हालांकि ये नियम उन जगहों पर लागू नहीं होगा जहां अभी टीकाकरण चल रहा है। सरकार ने अभी भी पाबंदिया लगा रखी हैं।

पढ़ें :- अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के परिवार के खास सदस्य ने तोड़ा दम

 

बता दें कि अमेरिका में बड़े पैमाने पर टीकाकरण का काम हुआ है। यहां तकरीबन सभी वयस्कों को टीका लगाने का काम पूरा हो चुका है। हाल ही में बच्चों में टीकाकरण को मंजूरी दी गई है।  इसे लेकर राष्ट्रपति जो बाइडन ने सीडीसी की जमकर तारीफ की। बाइडन ने कहा कि अभी कुछ ही समय पहले मुझे पता चला है कि सीडीसी ने पूर्ण टीका लगा चुके लोगों के लिए मास्क की अनिवार्यता हटा दी है। ये एक बड़ी उपलब्धि है। एक महान दिन है। ये इसलिए संभव हो सका क्योंकि हमने देश में अधिकतर अमेरिकियों को बेहद कम समय में टीके लगाए हैं।

बाइडन ने कहा, पिछले 144 दिन से हमारे टीकाकरण कार्यक्रम ने दुनिया का नेतृत्व किया है। और ये कई लोगों की कड़ी मेहनत से सफल हो सका। वैज्ञानिक, रिसर्चर्स, दवा कंपनियां, नेशनल गार्ड, यूएस मिलिटरी, फेमा, सभी गवर्नर, डॉक्टर, नर्सों ने कड़ी मेहनत की है।

पढ़ें :- गंगा स्नान पर उड़ी कोरोना प्रोटोकॉल की धज्जियां, न मास्क, न सोशल डिस्टेंसिंग दिखी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X