1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. US Philadelphia House Fire : दो मंजिला मकान में लगी आग भीषण आग, 8 बच्चों समेत 12 लोगों की मौत

US Philadelphia House Fire : दो मंजिला मकान में लगी आग भीषण आग, 8 बच्चों समेत 12 लोगों की मौत

अमेरिका के फिलाडेल्फिया (Philadelphia) शहर में उस समय एक बड़ा हादसा हो गया जब दो मंजिला मकान (House Fire) में भीषण आग लग गई।

By अनूप कुमार 
Updated Date

US Philadelphia House Fire : अमेरिका के फिलाडेल्फिया (Philadelphia) शहर में उस समय एक बड़ा हादसा हो गया जब दो मंजिला मकान (House Fire) में भीषण आग लग गई। मकान में आग लगने के इस हादसे में  आठ बच्चों समेत 12 लोगों की मौत हो गई है। खबरों के अनुसार, अधिकारियों ( authorities)ने बताया कि दो लोगों को अस्पताल (Hospital) भेजा गया है और अन्य पीड़ितों  की तलाश की जा रही है।अधिकारियों ने घटना में और अधिक लोगों के मारे जाने की आशंका जताई है।

पढ़ें :- Lady al-Qaeda Release Case : सुरक्षाबलों की बड़ी कामयाबी, 10 घंटे चला सफल ऑपरेशन और अमेरिका के बंधक चारों नागरिक रिहा

इस दो मंजिला मकान में 26 लोग रहते थे। आग लगने के कारणों के बारे में दमकल (fire brigade)अधिकारियों ने बताया कि प्रतीत होता है कि मकान में आग लगने की सूचना देने वाला अलार्म काम नहीं कर रहा था।

खबरों के अनुसार,अधिकारियों ( authorities) ने ने बताया कि आग सुबह साढ़े छह बजे से पहले लगी थी। कम से कम आठ लोग आग से बच निकलने में सफल रहे। परिवार के लोगों ने फेसबुक पर दो पीड़ितों की पहचान की है। दमकल अधिकारी मकान से एक बच्चे को बचाने में सफल रहे लेकिन बाद में उसकी भी मौत हो गई। घटना फेयर माउंट इलाके में हुई है जो शहर के उत्तर पश्चिम में स्थित है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...