1. हिन्दी समाचार
  2. जीवन मंत्रा
  3. अंडा खाने के साथ स्किन पर ऐसे करें इस्तेमाल, मिलेगा बेदाग निखार और झुर्रियों से भी मिलेगा छुटकारा

अंडा खाने के साथ स्किन पर ऐसे करें इस्तेमाल, मिलेगा बेदाग निखार और झुर्रियों से भी मिलेगा छुटकारा

झुर्रियों के लिए करें अंडे का इस्तेमाल बेहद फायदेमंद है अंडा महिलाओं की ब्युटी और सेहत के लिए

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Use This Way On The Skin Along With Eating Eggs You Will Get Rid Of Clean Skin And Wrinkles

 नई दिल्ली: हर महिला को ब्युटी बहुत प्यारी होती है। इसके लिए हर लड़की और महिला अथक प्रयास करती है। इसले लिए कई लोग महंगे महंगे कैमिकल वाले प्रोडक्ट का यूज करती हैं। कई महिलाओं को इसके साइड इफेक्ट भी हो जाते हैं। लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहें हैं जो आपको नैचरल तरीके से निखार देता है। अंडे को पोषण से भरपूर माना जाता हैं जिसमें प्रोटीन व कैल्शियम मी अच्छी मात्रा होती हैं।

पढ़ें :- रिसर्च में हुआ खुलासा: फेस के दाग धब्बे और मुंहासे होने की ये है बड़ी वजह, सोच समझ कर करें इन चीजों का सेवन

आपको बता दें, अंडे को अच्छी सेहत के लिए बहुत उपयोगी माना गया हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आपकी बेदाग त्वचा की चाहत को भी पूरा करने में अंडा बहुत उपयोगी हैं। जी हां, चेहरे के दाग-धब्बे, झुर्रियां, ब्लैकहैड्स, सनटैन जैसी कई समस्याओं को दूर करने के लिए अंडे से जुड़े फेसपैक बहुत काम आ सकते हैं। आज इस कड़ी में हम आपके लिए अंडे से बने फेसपैक लेकर आए हैं जो आपकी खूबसूरती को बढ़ाने का काम करेंगे।

झुर्रियों के लिए करें इस्तेमाल

उम्र बढ़ने से चेहरे पर झुर्रियां पड़ने लगती है। ऐसे में आप अंडे की मदद से बना एंटी-एजिंग पैक यूज कर सकती है। इससे झुर्रियां कम होकर चेहरा साफ, निखरा, मुलायम व जवां नजर आएगा। इसके लिए एक कटोरी में 2 बड़े चम्मच चावल का आटा, 1 बड़ा चम्मच बादाम पाउडर, 5-6 बूंदें नींबू का रस व 1 अंडे की जर्दी मिलाएं। फिर इसे चेहरे पर सूखने तक लगाएं। बाद में ताजे पानी से इसे साफ कर लें। रोजाना इस फेसपैक को लगाने से आपको कुछ ही दिनों में फर्क नजर आएगा। इससे झुर्रियों कम होने के साथ त्वचा अंदर से रिपेयर होगी।

फेशियल हेयर करें रिमूव

चेहरे पर बालों होने की समस्या पर भी आप अंडे का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह कोमलता से चेहरे की सफाई करने के साथ अनचाहे बालों को साफ करने में मदद करता है। इसके लिए बस एक कटोरी में अंडे की सफेदी डालकर उसे फेंट लें। फिर ब्रश की मदद से चेहरे व गर्दन पर लगाएं। एक टिशू पेपर को काटकर उसपर अंडा लगाकर अनचाहे बालों वाली जगह पर चिपकाएं। अंडे के सूखने पर इसे धीरे-धीरे उतारें। हफ्ते में 2 बार इसे जरूर लगाएं। आपको फर्क नजर आने लगेगा।

चेहरे के खुले पोर्स टाइट करने के लिए 

चेहरे के पोर्स खुलने से स्किन में गंदगी जमा होने लगती है। ऐसे में दाग-धब्बे, पिंपल्स, डार्क सर्कल आदि की समस्याएं बढ़ने लगती है। ऐसे में इस परेशानी को दूर करने के लिए भी आप अंडा यूज कर सकती है। इसके लिए एक कटोरी में 1 छोटा चम्मच नींबू का रस और 1 बड़ा चम्मच अंडे की सफेदी फेंट लें। तैयार मिश्रण को चेहरे पर 15 मिनट या सूखने तक लगाएं। बाद में इसे पानी से साफ कर लें। हफ्ते में 2 बार इस पैक को लगाने से ओपस पोर्स सिकुड़ने में मदद मिलेगी। साथ ही त्वचा की गहराई से सफाई होकर पोषण मिलेगा। ऐसे में स्किन साफ, ग्लोइंग, मुलायम व जवां नजर आएगी।

पढ़ें :- सोने से पहले न करें ये बड़ी गलतियां, तो आपका चेहरा हो सकता है खराब

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X