1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. Char Dham Yatra Uttarakhand: चार धाम तीर्थ यात्रा में अब तक 39 श्रद्धालुओं की मौत, डीजी हेल्थ ने बताई ये वजह

Char Dham Yatra Uttarakhand: चार धाम तीर्थ यात्रा में अब तक 39 श्रद्धालुओं की मौत, डीजी हेल्थ ने बताई ये वजह

उत्तराखंड में पवित्र चारधाम यात्रा शुरू होने के बाद से अब तक 39 तीर्थयात्रियों की मौत हो गई है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Char Dham Yatra Uttarakhand : उत्तराखंड में पवित्र चारधाम यात्रा शुरू होने के बाद से अब तक 39 तीर्थयात्रियों की मौत हो गई है। खबरों के अनुसार, राज्य की स्वास्थ्य विभाग की महानिदेशक डॉ. शैलजा भट्ट ने उच्च रक्तचाप, दिल का दौरा और पर्वतीय बीमारी को तीर्थयात्रियों की मौत का कारण बताया है। स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि तीर्थयात्रियों का स्वास्थ्य परीक्षण ऋषिकेश के अलावा यात्रा मार्गों पर विभिन्न स्थानों पर किया जा रहा है।

पढ़ें :- पूर्व अध्यक्ष पूर्णागिरी मंदिर समिति भुवन चंद्र पांडे ने कहा, मुख्यमंत्री धामी का चुनाव जीतना चंपावत के लिए साबित होगा वरदान

एंबुलेंस के लिए 108 हेल्पलाइन नंबर
उत्तराखंड में इस साल चार धाम यात्रा को शुरू हो केवल 13 दिन ही हुए हैं ऐसे में इतनी बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं की मौत से स्वास्थ्य सेवाओं की तैयारियों पर सवाल खड़े हो रहे हैं। उत्तराखंड में इस बार बड़ी संख्या में चार धाम यात्रा के लिए श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। चार धाम यात्रा के दौरान बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं की जान जाने से स्वास्थ्य विभाग में भी हड़कंप मचा हुआ है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से स्वास्थ्य सम्बन्धी जानकारी के लिए 104 हेल्पलाइन जारी किया गया है। इसके अलावा चार धाम की यात्रा में किसी भी तरह की परेशानी होने पर एंबुलेंस के लिए 108 हेल्पलाइन नंबर पर भी संपर्क किया जा सकता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...