1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Uttarakhand: बारिश के बाद उत्तरकाशी में भूस्खलन, गंगोत्री हाईवे बंद

Uttarakhand: बारिश के बाद उत्तरकाशी में भूस्खलन, गंगोत्री हाईवे बंद

पहाड़ों पर हो रही तुफानी बारिश ने पहाड़ का जनजीवन को अस्त व्यस्त कर दिया है। देव भूमि के कई जिलों में हो रही मूसलाधार बारिश के बीच भूस्खलन हो रहा है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

उत्तरकाशी: पहाड़ों पर हो रही तुफानी बारिश ने पहाड़ का जनजीवन को अस्त व्यस्त कर दिया है। देव भूमि के कई जिलों में हो रही मूसलाधार बारिश के बीच भूस्खलन हो रहा है। अब उत्तरकाशी ज़िले से ​गुजर रहा राजमार्ग भी पहाड़ ढ़हने से बाधित हो गया है। खबरों के अनुसार, लगातार हो रही बारिश के बीच भूस्खलन के चलते सुक्खी टॉप इलाके के पास गंगोत्री हाईवे पर पहाड़ से पत्थर गिरे हैं। अभी भी कुछ जगह मलबा गिर रहा है। उन्होंने कहा कि, सीमा सड़क संगठन द्वारा हाईवे को फिर से खोलने के लिए काम किया जा रहा है।

पढ़ें :- Sensex : लगातार सातवें दिन सेंसेक्स टूटा, निफ्टी 16850 के पास

उत्तराखंड में इससे पहले ऋषिकेश-बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर भी पहाड़ ढह गया था। जिससे रास्ता बाधित हो गया।उस दौरान एक ट्रक तो खाई में गिरते-गिरते बचा। वहां जिस वक्त भूस्खलन हो रहा था, तब बड़े-बड़े वाहन ऋषिकेश-बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग से गुजर रहे थे। उनमें से कई वाहन भूस्खलन की जद में आ गए और क्षतिग्रस्त हो गए।

इसी के ही साथ सोमवार को उत्तरकाशी में यमुनोत्री नेशलन हाईवे पर ब्रह्मखाल-सिल्क्यारा के बीच सुबह करीब दस बजे ब्रह्मखाल से बड़कोट की ओर जा रही कार भूस्खलन से गिरे बोल्डर की चपेट में आकर क्षतिग्रस्त हो गई थी। हालांकि कार में बैठे चालक और एक अन्य व्यक्ति की जान बच गई है। वहीं मौसम विभाग ने मंगलवार और बुधवार को नैनीताल समेत राज्य के पांच जिलों में कहीं-कहीं तेज बौछार और भारी बारिश की संभावना जताई है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...